Bazar ke star: मंगलवार को होगी अगस्त की शुरुआत, बाजार में होगा सुधार

Monday, Jul 31, 2023 - 07:36 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: इस सप्ताह कारोबारी सत्र के दौरान हम अगस्त महीने में प्रवेश करेंगे और अगस्त महीने की शुरुआत मंगलवार के दिन हो रही है। मंगल अपने मित्र सूर्य की सिंह राशि में गोचर कर रहे हैं और 18 अगस्त को ट्रेड के कारक ग्रह बुध की कन्या राशि में गोचर करेंगे। शुक्र वक्री अवस्था में हैं और 7 अगस्त को वक्री अवस्था में ही कर्क राशि में गोचर करना शुरू करेंगे। जबकि सूर्य 17 अगस्त को अपनी सिंह राशि में गोचर करेंगे। लिहाजा हम इसे बाजार के लिहाज से अच्छी स्थिति मान सकते हैं। इस सप्ताह भी हमें बाजार में कुछ सुधार होता हुआ नजर आएगा।

31 जुलाई को चन्द्रमा शुक्र के पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में पॉजिटिव माहौल नजर आएगा और लग्जरी, ब्यूटी, एंटरटेनमेंट कंपनियों के शेयरों में  तेजी देखने को मिल सकती है। जबकि 1 अगस्त को चन्द्रमा सूर्य के उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से बाजार में सामान्य कारोबार होगा और सरकारी सेक्टर की कंपनियों में अच्छे मूव नजर आएंगे।

2 अगस्त को चन्द्रमा दोपहर एक बजे तक अपने ही श्रवण नक्षत्र में गोचर करेंगे लिहाजा पहले हाफ में बाजार में उतार-चढ़ाव रहेगा । जबकि इसके बाद चन्द्रमा मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार थोड़ा कंसोलिडेट होता हुआ नजर आएगा।  

3 अगस्त को चन्द्रमा सुबह 10  बजे के बाद राहु के शतभिषा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। जबकि 4 अगस्त को चन्द्रमा गुरु के पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेंगे और इस से हमें बाजार में माहौल पॉजिटिव नजर आएगा और बैंकिंग शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

 

Niyati Bhandari

Advertising