Bazar ke Star:  मंगल होंगे धनिष्ठा नक्षत्र में, बैंकिंग शेयरों में आएगी तेजी

Monday, Feb 20, 2023 - 12:00 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke Star: इस सप्ताह एस्ट्रो साइकिल में कोई बड़ा ग्रह राशि परिवर्तन करने नहीं जा रहा। लिहाजा बाजार की स्थिति स्थिर रहेगी और बाजार एक दायरे में कारोबार करेगा। इस सप्ताह की शुरूआत में सूर्य राहु के शतभिषा  नक्षत्र में, मंगल चंद्रमा के रोहिणी नक्षत्र में, बुध चंद्रमा के श्रवण नक्षत्र में, गुरु और शुक्र दोनों शनि के उत्तर भाद्रप्रद नक्षत्र और शनि मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में, राहु शुक्र के भरणि नक्षत्र में और केतु राहु के स्वाति नक्षत्र में गोचर कर रहे होंगे। अधिकतर ग्रह ऐसे नक्षत्रों में गोचर कर रहे हैं, जो बाजार के लिए ज्यादा शुभ नहीं है। लिहाजा इस सप्ताह बाजार को तेजी के लिए कोई बड़ा कारण नहीं मिल पाएगा। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें 

अगले हफ्ते के बाजार के स्टार की बात करने से पहले आईए जानते हैं कि पिछले हफ्ते बाजार को लेकर हमारी गणना कैसी रही ? 
13 फरवरी को चंद्रमा गुरु के विशाखा नक्षत्र में गोचर कर रहे थे, जबकि अन्य ग्रह अच्छे नक्षत्रों में नहीं थे, लिहाजा हमारी गणना बाजार में गिरावट की थी और निफ्टी इस दिन गिरावट के साथ बंद हुआ। 14 फरवरी को चंद्रमा शनि के अनुराधा नक्षत्र में गोचर कर रहे थे और हमारी गणना इस दिन मैटल शेयरों में गिरावट की थी लेकिन इस दिन बाजार ने हमारी गणना के विपरीत बिहेव किया और मेटल शेयरों में तेजी देखने को मिली। 15 फरवरी को चंद्रमा बुध के ज्येष्ठा नक्षत्र में थे और हमारी गणना बाजार में तेजी की थी। इस दिन बाजार में तेजी के साथ कारोबार हुआ और निफ्टी हरे निशान के साथ बंद हुआ। 16 फरवरी को चंद्रमा केतु के मूला नक्षत्र में गोचर कर रहे थे और हमारी गणना बाजार में गिरावट की थी। इस दिन बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार हुआ और बाजार अंत में फ्लैट बंद हुए। 17 फरवरी को चंद्रमा शुक्र के पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में गोचर कर रहे थे, लिहाजा हमारी गणना बाजार में लग्जरी और होटल शेयरों में तेजी की थी, इस दिन हमें सी.एच.एल., ग्रैविस हास्पिटैलिटी, हवर्ड होटल, लैमन ट्री होटल, ओरिएंटल होटल, रॉयल मैनर, सिल्वर पर्ल होटल जैसे शेयरों में शानदार तेजी देखने को मिली। 

20 फरवरी को जब बाजार खुलेगा तो चंद्रमा मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में होंगे। यह धन का नक्षत्र है, लिहाजा बाजार में हरे निशान के साथ कारोबार होता हुआ नजर आएगा लेकिन यह तेजी टिकाऊ नहीं होगी। लिहाजा यहां पोजीशन बनाने से बचना चाहिए क्योंकि चंद्रमा पौने 12 बजे नक्षत्र बदल कर राहु के नक्षत्र में गोचर करना शुरू करेंगे, जिस कारण बाजार का रुख पलट सकता है। 21 फरवरी को चंद्रमा बाजार खुलने के समय गुरु के पूर्व भाद्रप्रद नक्षत्र में होंगे, जिससे बाजार का रुख पॉजिटिव रहेगा और बैंकिंग व वित्तीय कंपनियों के शेयरों में तेजी आ सकती है। 22 फरवरी को चंद्रमा शनि के उत्तर भाद्रप्रद नक्षत्र में गोचर करेंगे, इससे बाजार में सुस्ती के साथ कारोबार होता हुआ नजर आएगा, हालांकि इस दौरान मैटल शेयरों पर फोकस बन सकता है। 23 फरवरी को चंद्रमा बुध के रेवती नक्षत्र में गोचर करेंगे, इससे बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा और इस दौरान बैंकिंग व वित्तीय कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 24 फरवरी को चंद्रमा केतु के मघा नक्षत्र में गोचर करेंगे, इससे बाजार में गिरावट का रुख देखने को मिलेगा। लिहाजा इस दिन पोजीशन बनाने से पहले समझदारी से काम लेना चाहिए।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

Niyati Bhandari

Advertising