Bazar ke star: बुध मकर राशि में करेंगे गोचर, दायरे में रहेगा बाजार

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 08:17 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: एस्ट्रो साइकिल में इस सप्ताह 7 फरवरी को बुध का मकर राशि में गोचर शुरू होगा जबकि सूर्य मंगल के धनिष्ठा, मंगल, चन्द्रमा के रोहिणी और बुध सूर्य के उत्तराषाढ़ा नक्षत्र और शुक्र गुरु के पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेंगे। शनि अस्त स्थिति में ही रहेंगे और बाजार को पॉजिटिव दिशा देने के लिए कोई भी ग्रह फिलहाल मजबूत स्थिति में नजर नहीं आ रहा लिहाजा बाजार एक दायरे में कारोबार करता हुआ नजर आ सकता है।

6 फरवरी को जब बाजार खुलेगा तो चन्द्रमा बुध के अश्लेषा नक्षत्र में गोचर कर रहे होंगे। इस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा लिहाजा इस दिन कोई लंबी अवधि की पोजीशन बनाने से बचना चाहिए हालांकि बैंकिंग और वित्तीय संस्थाओं के शेयरों में इस दिन भी फोकस बन सकता है। 7 फरवरी को चंद्रमा केतु के मघा नक्षत्र में रहेंगे और इसी दिन बुध राशि परिवर्तन करके शनि की मकर राशि में गोचर करेंगे। यहां पहले से सूर्य का गोचर हो रहा है और अब यहां सूर्य और बुध की युति बनेगी लेकिन इस सप्ताह अधिकतर ग्रह नेगटिव नक्षत्रों में गोचर कर रहे हैं लिहाजा 7  फरवरी को भी बाजार की धारणा नेगेटिव रह सकती है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

8 फरवरी को चन्द्रमा शुक्र के पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से बाजार में थोड़ी पॉजिटिविटी देखने को मिल सकती है।लग्जरी, ब्यूटी, एंटरटेनमेंट इत्यादि कंपनियों के शेयरों में फोकस बन सकता है। 9 फरवरी को चंद्रमा सूर्य के उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में सरकारी सेक्टर की कंपनियों पर फोकस बनता हुआ नजर आ सकता है। 11 फरवरी को चन्द्रमा अपने ही हस्ता नक्षत्र में गोचर करेंगे। जिस से बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार होता हुआ नजर आ सकता है।  

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News