Bazar ke Star: शनि और बुध की बदलेगी चाल, मेटल सेक्टर में आएगी तेजी

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 03:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke Star: एस्ट्रो सेक्टर के लिहाज से आने वाला सप्ताह काफी एक्टिव रहने वाला है क्योंकि पिछले हफ्ते बाजार बंद होने के बाद अस्त चल रहे बुध उदय हो चुके हैं। बुध ट्रेड के करक ग्रह हैं। इसके अलावा सूर्य का उत्तरायण शुरू हो गया है और सूर्य अब मकर राशि में प्रवेश कर गए हैं और यहां पहले से गोचर कर रहे शुक्र और शनि के साथ त्रिग्रही योग का निर्माण करेंगे। यह योग 17 जनवरी तक रहेगा।  इसी सप्ताह शनि का राशि परिवर्तन होगा और शनि अब अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में गोचर करना शुरू करेंगे जबकि वक्री चाल चल रहे बुध भी अब 18 जनवरी को मार्गी हो जाएंगे। पिछले सप्ताह बुध और मंगल दोनों वक्री अवस्था में थे और मंगल भी 12 जनवरी को ही मार्गी हुए हैं लिहाजा इसका असर अब आने वाले सप्ताह में साफतौर पर बाजार पर नजर आएगा।  

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

मेटल के कारक दोनों ग्रहों मंगल और शनि की स्थिति सुधर जाएगी और आने वाले दिनों में हमें इसका असर मेटल सेक्टर के शेयरों पर साफ़ नजर आएगा। 16 जनवरी को नवमी तिथि है और जब बाजार खुलेगा तो चन्द्रमा राहु के स्वाति नक्षत्र में रहेंगे। जिस से बाजार में उतार-चढ़ाव नजर आएगा और निवेशकों को कोई निश्चित दिशा नहीं मिल पाएगी। हालांकि इस दिन लिकर और एयरलाइंस के स्टॉक्स और बैटरी कंपनियों के शेयरों पर फोकस बनता हुआ नजर आ सकता है। 17 जनवरी को दशमी तिथि के दिन चन्द्रमा गुरु के विशाखा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में थोड़ी पॉजिटिविटी देखने को मिलेगी और इस दिन हमें बैंकिंग और फाइनान्स सेक्टर के शेयरों पर फोकस बनता हुआ नजर आ सकता है।

18 जनवरी को शनि अनुराधा नक्षत्र में रहेंगे। शनि राशि परिवर्तन करके इस दिन अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में आ चुके होंगे लिहाजा हमें इस दिन मेटल सेक्टर पर फोकस बनता हुआ नजर आएगा। 19  जनवरी को चन्द्रमा बुध के ज्येष्ठा नक्षत्र में रहेंगे और बुध इस दिन अपनी चाल बदल कर मार्गी हो जाएंगे। इस से निवेशकों में कॉन्फिडेंस आएगा और इस से एफ.एम.सी.जी बैंकिंग, आई. टी तमाम तरह के शेयरों में तेजी का रुख रह सकता है। 20 जनवरी को चन्द्रमा केतु के मूला नक्षत्र में रहेंगे। बाजार में कन्फ्यूजन नजर आएगा और बाजार को कोई धारणा नहीं मिल पाएगी। इस दिन पोजीशन बनाने से पहले सावधानी के साथ काम लेना चाहिए हालांकि इस दिन आई.टी सेक्टर में खास फोकस रहेगा।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News