Bazar ke star: मार्गी होंगे गुरु, मेटल शेयरों पर बनेगा फोकस

Tuesday, Nov 22, 2022 - 03:00 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: इस सप्ताह एस्ट्रो साईकल में दो बड़े इवेंट्स होने जा रहे हैं। 29 जुलाई से वक्री चल रहे वित्त के कारक ग्रह गुरु 24 नवंबर को मार्गी हो जाएंगे। जबकि 1 अक्तूबर से अस्त चल रहे लग्जरी के कारक ग्रह शुक्र 25 नवंबर को मार्गी हो जाएंगे। हालांकि शुक्र के उदय होने का बाजार पर असर हमें अगले सप्ताह नजर आएगा। इस बीच इस सप्ताह 5 ग्रह शनि के नक्षत्र में गोचर करेंगे जबकि शनि मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं। इस से हमें मेटल्स पर खास फोकस बनता हुआ नजर आएगा और मेटल निफ्टी में  इस सप्ताह अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

21 नवंबर को जब बाजार खुलेगा तो सूर्य बुध गुरु और शुक्र शनि के नक्षत्र में होंगे जबकि चन्द्रमा मंगल के चित्रा नक्षत्र में गोचर कर रहे होंगे। शनि और मंगल दोनों ही ग्रह मेटल्स के कारक हैं लिहाजा 21 नवंबर को हमें बाजार में मेटल शेयरों में तेजी देखने को मिलेगी। शनि के नक्षत्र में चार ग्रहों के गोचर के कारण यह तेजी स्टील से संबंधित कंपनियों के शेयरों में ज्यादा नजर आएगी। 22 नवंबर को चन्द्रमा राहु के स्वाति नक्षत्र में रहेंगे। इस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है लेकिन इसके साथ ही फार्मा, आई.टी और एयरलाइन्स कंपनियों पर भी फोकस बनता हुआ नजर आएगा। 

23 नवंबर को चन्द्रमा गुरु के विशाखा नक्षत्र में गोचर करेंगे। जिस से हमें बाजार में बैंकिंग शेयरों पर फोकस बनता हुआ नजर आएगा और बाजार का मूड भी इस दिन पॉजिटिव रहेगा। 24 नवंबर को सूर्य, चंद्र, बुध, गुरु, शुक्र पांच ग्रह शनि के नक्षत्र में होंगे। जबकि शनि इस दिन मंगल के नक्षत्र में रहेंगे। हमें एक बार फिर इस दिन मेटल शेयरों पर फोकस बनता हुआ नजर आएगा। 25 नवंबर  को चन्द्रमा बुध के ज्येष्ठा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार होता हुआ नजर आ सकता है। इस दिन बैंकिंग कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिलेगी।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

Niyati Bhandari

Advertising