Bazar ke star: सूर्य, बुध और शुक्र का त्रिग्रही योग जारी रखेगा बाजार में तेजी

Monday, Nov 14, 2022 - 09:51 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: इस सप्ताह के कारोबार से पहले और दौरान 4 ग्रहों का राशि परिवर्तन हो रहा है। यह चारों ही ग्रह बाजार को प्रभावित करने वाले हैं। 11 नवंबर को बाजार बंद होने के बाद शुक्र अपनी राशि तुला से निकल कर मंगल की राशि वृश्चिक में गोचर करना शुरू कर चुके हैं। जबकि बुध 13 नवंबर रात को ही मंगल की राशि वृश्चिक में और 13 नवंबर को ही मंगल भी वक्री अवस्था में शुक्र की राशि वृषभ में प्रवेश कर चुके हैं। यानी कि मंगल शुक्र की राशि में हैं और शुक्र मंगल की राशि में गोचर कर रहे हैं। दोनों ग्रहों में राशि परिवर्तन हुआ है।  

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

इस बीच 17 नवंबर को सूर्य अपनी नीच राशि तुला से निकल कर मंगल की वृश्चिक राशि में गोचर करना शुरू करेंगे। सूर्य के राशि परिवर्तन के साथ ही वृश्चिक राशि में बुध, शुक्र और सूर्य का त्रिग्रही योग बनेगा। जो 3 दिसंबर तक चलेगा। बाजार के लिए राहत की बात यह भी है कि सप्ताह के कारोबार के दौरान सूर्य, चन्द्रमा, बुध और शुक्र गुरु के नक्षत्र में रहेंगे। इस से बाजार में पॉजिटिविटी बनेगी। 14 नवंबर को चन्द्रमा गुरु के पुनर्वसु नक्षत्र में रहेंगे। इस से बाजार में हरे निशान के साथ कारोबार होता हुआ नजर आएगा।  खासतौर पर बैकिंग सेक्टर पर इस दौरान नजर रखनी चाहिए। दोपहर करीब सवा एक बजे चन्द्रमा नक्षत्र बदल कर शनि के पुष्य नक्षत्र में गोचर करना शुरू करेंगे। इस से बाजार में ऊपरी स्तरों से दबाव बनता नजर आएगा और सुस्ती भी आ सकती है लेकिन इस बीच हमें मेटल शेयरों पर फोकस बनता हुआ नजर आएगा। 

15 नवंबर को बाजार खुलने के समय चन्द्रमा शनि के पुष्य नक्षत्र में ही रहेंगे और इस दौरान हमें बाजार में सुस्ती के साथ-साथ मेटल शेयरों पर फोकस बनता हुआ नजर आएगा। यानी 14 नवंबर को मेटल में बनाई गई पोजीशन 15 नवंबर को फायदा देती हुई नजर आ सकती है। 16 नवंबर को चन्द्रमा बुध के अश्लेषा नक्षत्र में रहेंगे और बुध मंगल की वृश्चिक राशि में हैं। इस से बैंकिंग, कॉपर, डिफेन्स शेयरों में फोकस बनेगा और बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार होगा।  

17 नवंबर को चन्द्रमा और सूर्य की स्थिति में परिवर्तन होगा। सूर्य नीच राशि से निकल कर मंगल की वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। इसके साथ ही चन्द्रमा केतु के मघा नक्षत्र में रहेंगे। इस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव नजर आएगा लेकिन इस दिन भी सरकारी सेक्टर की कंपनियों पर फोकस बनेगा। 18 नवंबर के दिन चन्द्रमा शुक्र के पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र में रहेंगे। इस से हमें लग्जरी कंपनियों के शेयरों पर फोकस बनता हुआ नजर आ सकता है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

Niyati Bhandari

Advertising