Bazar ka star: गुरु की राशि में गोचर करेंगे बुध और शुक्र, कंसोलिडेट करेगा बाजार

Monday, Dec 05, 2022 - 11:38 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ka star: पिछले सप्ताह के कालम में हमने लिखा था कि बाजार अब नए हाईक बनाता हुआ नजर आ सकता है और पिछले सप्ताह बाजार ने नया हाईक बनाया है। अपने 18602 के पुराने हाई के ऊपर बंद होने में कामयाब रहा है। एस्ट्रो साईकल के लिहाज से यह सप्ताह बाजार में कंसोलिडेशन वाला सप्ताह साबित हो सकता है। 3  दिसंबर को वृश्चिक राशि में बुध, शुक्र और सूर्य का त्रिग्रही योग टूट गया है और बुध धनु राशि में गोचर कर रहे हैं। जबकि 5 दिसंबर शाम को शुक्र भी धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे और धनु राशि में बुध। शुक्र की युति बनेगी, गुरु पहले से मीन राशि में गोचर कर रहे हैं। इस लिहाज से गुरु, बुध और शुक्र तीनों ही गुरु की राशि में गोचर करेंगे लेकिन इस सप्ताह अधिकतर ग्रह ज्येष्ठा या मूला नक्षत्र में रहने के कारण बाजार में कन्फ्यूजन ज्यादा नजर आ सकती है। बाजार को कोई दिशा मिलती नजर नहीं आएगी और बाजार दायरे में कारोबार करता रहेगा। 
 
1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

5 दिसंबर को बाजार खुलने के समय चन्द्रमा शुक्र के भरणी नक्षत्र में रहेंगे लेकिन इस दिन बाजार में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी हालांकि ब्यूटी, लग्जरी और एंटरटेनमेंट व होटल कंपनियों के शेयरों में हमें खरीददारी देखने को मिल सकती है। 5  दिसंबर शाम को शुक्र धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे। जबकि 6  दिसंबर को चन्द्रमा सूर्य के कृतिका नक्षत्र में रहेंगे। इस से हमें बाजार में पब्लिक सेक्टर की कंपनियों में तेजी देखने को मिलेगी। 7 दिसंबर को चन्द्रमा सुबह करीब साढ़े दस बजे तक सूर्य के ही कृतिका नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा बाजार में थोड़ा पॉजिटिव रुझान नजर आएगा।

इसके बाद चन्द्रमा अपने ही रोहिणी नक्षत्र में आ जाएंगे। इस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है लेकिन इस बीच हमें लिक्विड से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिलेगी। 8 दिसंबर को दोपहर साढ़े बारह बजे के बाद चन्द्रमा मंगल के मृगशिरा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें डिफेन्स, कॉपर और रियल एस्टेट शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।  9 दिसंबर को चन्द्रमा मंगल के ही मृगशिरा नक्षत्र में रहेंगे लेकिन आखिरी आधे घंटे में चन्द्रमा के राहु के नक्षत्र में जाने से बज़ार में थोड़ा उतार-चढ़ाव आ सकता है। इस दिन अपनी पोजीशन तीन बजे से पहले ही निपटा देनी अच्छी रहेगी। इस दिन हमें एयरलाइन, लिंकर कंपनियों के अलावा फार्मा कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

Niyati Bhandari

Advertising