Bazar ka star: बुध और शुक्र करेंगे नक्षत्र परिवर्तन, पॉजिटिव रहेगा बाजार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 11, 2022 - 08:56 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ka star: पिछले सप्ताह के बाजार के स्टार्स में हमने लिखा था कि बाजार के लिए अगले दो सप्ताह अब कुछ राहत वाले हैं और हमने पिछले सप्ताह के दौरान बाजार में कुछ तेजी देखी है और बाजार अपने पिछले सप्ताह के स्तर के मुकाबले ऊंचे स्तरों पर बंद हुए हैं। इस सप्ताह शुक्र और बुध के नक्षत्र परिवर्तन को छोड़कर एस्ट्रो साइकल में कोई बड़ी गतिविधि नहीं हो रही है। कन्या राशि में बुध , सूर्य और शुक्र का त्रिग्रही योग बना हुआ है। यह 17 अक्तूबर तक चलेगा। इसके अलावा गुरु और शनि वक्री अवस्था में ही रहेंगे।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

हालांकि 16 अक्तूबर के बाद बाजार फिर पलटी मार सकता है लिहाजा अपनी पोजीशन बनाते वक्त सावधानी जरुरी है। 10 अक्तूबर को जब बाजार खुला तो चन्द्रमा बुध के रेवती नक्षत्र में था और बुध फिलहाल अपनी उच्च राशि में सूर्य के उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र में सूर्य के साथ ही गोचर कर रहे थे। इस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला। इस दौरान बैंकिंग और वित्तीय कंपनियों के शेयरों पर फोकस बना। 11 अक्तूबर को चन्द्रमा केतु के अश्वनी नक्षत्र में रहेंगे। इस से बाजार में प्रॉफिट बुकिंग होती हुई नजर आएगी लेकिन इस दौरान भी आई.टी कंपनियों के शेयरों पर फोकस बन सकता है।

12 अक्तूबर को चन्द्रमा शुक्र के भरनी नक्षत्र में रहेंगे। इस से हमें बाजार में पॉजिटिविटी के साथ-साथ होटल, लग्जरी और ब्यूटी कंपनियों में खरीद का दौर देखने को मिल सकता है। 13 अक्तूबर को शुक्र नक्षत्र परिवर्तन करके मंगल के चित्रा नक्षत्र में आ जाएंगे और चन्द्रमा के सूर्य के कृतिका नक्षत्र में गोचर करने से पब्लिक सेक्टर की कंपनियों पर फोकस बनेगा और यहां तेजी देखने को मिल सकती है। हालांकि बाजार में इस दौरान उतार-चढ़ाव ही रहेगा। 14 अक्तूबर को चन्द्रमा हस्ता नक्षत्र में आ जाएंगे और चन्द्रमा अपने ही रोहिणी नक्षत्र में रहेंगे। इस से बाजार में उठा-पटक देखने को मिल सकती है। इस दिन बाजार में सौदे संभल कर करें।

PunjabKesari kundli

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News