Bazar ka star: शुक्र,बुध ,सूर्य का त्रिग्रही योग, संतुलित होगी बाजार की चाल

Monday, Sep 26, 2022 - 11:01 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ka star: गुरु, शनि और बुध के वक्री होने और बुध के अस्त होने से बाजार इन दिनों उतार-चढ़ाव के दौर से गुजर रहा है  लेकिन इस सप्ताह नवरात्री की शुरुआत से बाजार में पॉजिटिव माहौल बनना शुरू हो सकता है।  इस सप्ताह 24 सितंबर को शुक्र ने राशि परिवर्तन किया और अपनी नीच राशि कन्या में आ गए। कहने को यह शुक्र की नीच राशि है लेकिन यहां बुध पहले से अपनी उच्च राशि में विराजमान हैं और सूर्य के साथ मिल कर बुध आदित्य राज योग का निर्माण कर रहे हैं। यहां शुक्र के बुध के साथ आने से न सिर्फ शुक्र का नीच भंग हो जाएगा बल्कि त्रिग्रही योग भी बनेगा और यह स्थिति 24 सितंबर को ही बन चुकी है यानी 26 सितंबर को जब बाजार खुलेगा तो यह योग बन चुका होगा और सूर्य, बुध और शुक्र तीनों उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर कर रहे होंगे।  यह सूर्य का नक्षत्र है और यह एक बेलेंस नक्षत्र है लिहाजा बाजार इस सप्ताह संतुलित तरीके से बिहेव करेगा। 

इसके अलावा इस सप्ताह मंगल अपने ही मृगशिरा नक्षत्र में रहेंगे जबकि गुरु शनि के उत्तर भद्रपद नक्षत्र में रहेंगे इस से भी बाजार को सपोर्ट मिल सकता है। 26 सितंबर को चन्द्रमा अपने ही हस्ता नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा हमें इस दौरान बाजार में चढ़ाव देखने को मिलेगा। इस दौरान लिक्विड और चांदी से जुड़ी कंपनियों के शेयरों पर फोकस बन सकता है। 27 सितंबर को चन्द्रमा मंगल के चित्रा नक्षत्र में रहेंगे। इस से बाजार में थोड़ी पॉजिटिविटी देखने को मिलेगी और तांबे से जुड़ी कंपियों के अलावा डिफेन्स शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

1100 रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

28 सितंबर को चन्द्रमा राहु के स्वाति नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा इस दिन बाजार में उतार-चढ़ाव रहेगा और एयरलाइन कंपनियों और लिकर कंपनियों के शेयरों के अलावा फार्मा कंपनियों के शेयरों पर फोकस बन सकता है। 29  सितंबर को चन्द्रमा विशाखा नक्षत्र में रहेंगे। यह गुरु का नक्षत्र है लिहाजा बाजार का रुख सकारात्मक रहेगा और बैंकिंग और वित्तीय कंपनियों के शेयरों में इस दिन तेजी का रुख बन सकता है। 30 सितंबर को चन्द्रमा शनि के अनुराधा नक्षत्र में रहेंगे। इस से बाजार में सुस्ती आएगी और मेटल कंपनियों के शेयरों में इस दिन फोकस बन सकता है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

Niyati Bhandari

Advertising