Bathroom mistakes: घर में दरिद्रता लाती हैं बाथरूम में की गई ये गलतियां

Tuesday, Dec 12, 2023 - 09:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Remedies to Remove Vastu Dosh of Bathroom: वास्तु शास्त्र में ऊर्जा का खास महत्व माना जाता है। इसके अनुसार दिशाओं के साथ-साथ घर में रखी हर एक चीज में खास ऊर्जा होती है, जिसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर जरूर पड़ता है। किसी को भी अपने बाथरूम में गलती से भी टूटा हुआ शीशा नहीं लगाना चाहिए। इससे वास्तु दोष लगता है और घर में दरिद्रता आती है।

बाथरूम में टूटी चप्पल बिल्कुल भी नहीं रखनी चाहिए। यह घर में नकारात्मक ऊर्जा लेकर आती है। अगर चप्पल टूट गई है तो उसे तुरंत घर से बाहर कर दें।

बाथरूम में खाली बाल्टी रखना अशुभ माना जाता है। यह दुर्भाग्य का कारण बनती है इसलिए बाथरूम में बाल्टी को हमेशा भरकर रखना चाहिए।

अगर आपके बाथरूम का नल खराब है तो इसे जल्द से जल्द ठीक करा लें। वास्तु के अनुसार नल से टपकता हुआ पानी घर में नकारात्मक ऊर्जा लेकर आता है। इसकी वजह से घर के खर्चे भी बढ़ने लगते हैं।

बाथरूम में गीले कपड़े नहीं छोड़ने चाहिएं। वास्तु के अनुसार अगर भीगे कपड़े हों तो उन्हें धोकर तुरंत घर से बाहर सूखने के लिए डाल दें। बाथरूम में गीले कपड़े छोड़ने से सूर्य दोष लगता है।

स्नान करने से पहले गंदे कपड़े धो लें, जो गंदा पानी हो उसे फेंक दें और बाल्टी को साफ पानी से भरकर रखें। नहाने के तुरंत बाद कपड़े सूखने के लिए डाल दें।

नहाने के बाद बाथरूम को गंदा और गीला न छोड़ें।

बाथरूम में रखे सामान को इधर-उधर फैला कर न रखें बल्कि व्यवस्थित तरीके से रखें।

 

Niyati Bhandari

Advertising