सीप की चूड़ी पहनने से खुलता है सुहागिन महिलाओं के लिए सौभाग्य का द्वार

Tuesday, Mar 12, 2024 - 08:47 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bangles Benefit: सनातन धर्म में सुहागिन महिला की पहचान उसके श्रृंगार से की जाती है। जैसे कि  सिंदूर, पायल, बिछिया और मंगलसूत्र आदि। इसी के साथ हाथ में पहनने वाली चूड़ियां भी बहुत अहम भूमिका निभाती हैं। वैसे तो आज-कल बाजार में बहुत तरह की चूड़ियां मिलती हैं लेकिन कांच और सीप चूड़ियां ज्यादा खास होती हैं। सुंदरता के साथ-साथ ये चूड़ियां ज्योतिष शास्त्र में बहुत महत्वपूर्ण होती हैं। तो चलिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानते हैं कि सीप की चूड़ियां पहनने से क्या लाभ मिलता है।

Benefits of wearing oyster bangle सीप की चूड़ी पहनने के लाभ  
शास्त्रों के अनुसार सीप की चूड़ी का सीधा संबंध धन की देवी मां लक्ष्मी के होता है। जो भी महिला इसे पहनती है उसके पति को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। इसके अलावा ऐसा करने से चंद्र दोष से भी मुक्ति मिलती है और घर-परिवार में कभी भी पैसों से जुड़ी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है।

चूड़ियां सुहागिन महिलाओं की पहचान होती हैं ऐसा करने से पति की आयु में वृद्धि होती है। मां दुर्गा की पूजा करते समय उनको भी चूड़ियां चढ़ाई जाती हैं। चूड़ियों का दान करने से कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति स्ट्रांग होती है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक चूड़ियों की आवाज घर में बेहद ही शुभ मानी जाती है।

Bangles are very beneficial for health सेहत के लिए बेहद ही फायदेमंद है सीप की चूड़ियां
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सीप की चूड़िया मन को शांत करने का काम करती हैं। अगर कोई महिला मानसिक तनाव से परेशान है तो उसे इस तरह की चूड़ियां पहननी चाहिए। कहते हैं आपस में जब चूड़ियाँ टकराती हैं तो सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इसके अलावा इन्हें पहनने से दिल से जुड़ी परेशानियों से निजात मिलता है। 

Prachi Sharma

Advertising