पिहोवा सरस्वती तीर्थ पर अमावस्या को लेकर श्रद्घालुओं के आवागमन पर रहेगी पाबंदी

Tuesday, Aug 18, 2020 - 09:18 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

पिहोवा (संजीव पुरी): उपमंडल अधिकारी नागरिक सोनू राम ने कहा कि पिहोवा धर्मनगरी के सरस्वती तीर्थ पर अमावस्या के दिन हरियाणा, पंजाब, दिल्ली व आस-पास के राज्यों से हजारों लोग पूजा अर्चना के लिए आते हैं। इस समय कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को प्रभावित किया है और कुरुक्षेत्र के साथ-साथ पिहोवा में भी कोरोना का संक्रमण फैल चुका है। इस कोरोना के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए प्रशासन ने अमावस्या को लेकर 18 व 19 अगस्त को सरस्वती तीर्थ और आस-पास के क्षेत्र में पूजा अर्चना, पिंडदान करने पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही धारा 144 भी लगाने के आदेश दिए गए हैं। 

आदेशों के अनुसार कुरुक्षेत्र ही नहीं हरियाणा, पंजाब और आस-पास के राज्यों से किसी भी श्रद्धालु को पिहोवा सरस्वती तीर्थ पर पूजा-पाठ, कर्मकांड करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग अपने-अपने घरों में ही रहकर ही पूजा-पाठ करें और पिहोवा सरस्वती तीर्थ पर पूजा अर्चना और कर्मकांड के लिए नहीं आएं।

उन्होंने कहा कि 18 से 19 अगस्त सायं 4 बजे तक पिहोवा के सभी बाजार भी बंद रहेंगे।  जो भी व्यक्ति आदेशों की अवहेलना करेगा उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

Niyati Bhandari

Advertising