Balaram Jayanti: बलराम जयंती पर इन राशियों के लिए खुलेंगे भाग्य के बंद द्वार

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 05:00 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Balaram Jayanti:  भाद्रपद का महीना शुरू हो चुका है और इसमें आने वाला हर एक दिन बहुत ही अहमियत रखता है। जन्माष्टमी से लेकर गणेश चतुर्थी हर व्रत-त्यौहार इसी माह में मनाए जाते है।  पंचांग के अनुसार, हर साल भाद्रपद मास में आने वाली कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि के दिन बलराम जयंती का पर्व मनाया जाता है। बलराम जी श्री कृष्ण के बड़े भाई थे। कई जगहों पर इसे ललही छठ, हलछठ, हलधर और हलषष्ठी के नाम से भी जाना जाता है। इस बार ये व्रत 24 अगस्त को रखा जाएगा। इस बार की बलराम जयंती पर बहुत ही शुभ संयोग का निर्माण होने जा रहा है। जिस वजह से कुछ राशियां हैं जिन्हें हर क्षेत्र में मनचाहा लाभ मिलेगा। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां।

PunjabKesari Balaram Jayanti

मेष राशि
मेष राशि के लिए बलराम जयंती का पर्व खुशियां लेकर आएगा। पार्टनरशिप में कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं। जीवन में जो परेशानी चल रही थी वो दूर हो जाएगी। जो छात्र किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे है उन्हें हर क्षेत्र में मनचाहा लाभ मिलेगा। विवाह योग्य जातकों के लिए ये दिन बहुत खास रहेगा। रुके हुए कामों में गति आएगी। युवा वर्ग अपने सपने को सच करने में लगे रहेंगे। कोई वाहन या प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं।

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातक जो लोग अपना कारोबार कर रहे हैं उनको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में रुकी हुई प्रमोशन आपको मिल सकती है। जीवनसाथी के साथ किसी लॉन्ग ट्रिप पर जा सकते हैं। कोर्ट में यदि कोई केस चल रहा था तो वहां पर आपको निजात मिलेगा। सिंगल लोगों का जल्द ही विवाह हो सकता है। भाई-बहन में किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, तो वह दूर होगी।

PunjabKesari Balaram Jayanti

सिंह राशि
सिंह राशि के जातक भविष्य को लेकर कोई योजना बनाएंगे। कोई भी नया निवेश करने से बचें। विद्यार्थी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे।  अचानक धन लाभ के अवसर मिलेंगे। संतान की गतिविधियों पर नज़र रखने की आवश्यकता है। किसी कारणवश घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा।  प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों को कोई गुड न्यूज़ सुनने को मिलेगी। अनचाहे शत्रुओं से भी निजात मिलेगा।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों को कुछ दिनों से मन में किसी बात को लेकर चल रही उलझन का समाधान मिलेगा।  कोई नया काम करने का मन बना सकते हैं।नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को जल्द सफलता मिलने की उम्मीद है। स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो थोड़ा उतार-चढ़ाव चलता रहेगा। घर के कामों की व्यस्तता के कारण कोई महत्वपूर्ण काम अधूरा रह जायेगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलकर कुछ नया सीखने को मिलेगा।
 

PunjabKesari Balaram Jayanti


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News