आप भी करें मां के इस चमत्कारी मंदिर के दर्शन, जहां जाते ही मिलता ये खास संकेत

Friday, Jul 08, 2022 - 02:03 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हमारे देश में कोई नहीं बल्कि ऐसे अनेको मंदिर व धार्मिक स्थल हैं, जिनके न केवल रहस्य अद्भुत है बल्कि बहुत से मंदिर ऐसे हैं जिनसे जुड़ी मान्यताओं को खास बनाती हैं। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बेहद चमत्कारी माना जाता है। खास बात तो ये है कि इससे जुड़ा चमत्कार भी कोई आम चमत्कार नहीं है बल्कि ऐसा चमत्कार है जिसके बारे में जो भी पहली बार जानता है उसे विश्वास नही होता। तो चलिए बताते हैं आपको इस चमत्कारी व अद्भत धार्मिक स्थल या देवी माता के मंदिर के बारे में। 

अक्सर आप ने सुना-पढ़ा होगा कि मां दुर्गा के दर पर आया है जो, कोई न कोई वर पाया है वो। इन दो लाइनों में बाखूबी मां की शक्ति और भक्त की भक्ति का वर्णन मिलता है। तो इसी क्रम में आज हम आपको माता के ऐसे चमत्कारी मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां मां की शक्ति होने का प्रमाण मिलता है इतना ही नहीं इस मंदिर के बारे में कहा जाता है कि इस मंदिर से मां का कोई भी भक्त कभी उदास वापस नहीं लौटता।

बता दें हम बार कर रहे हैं मध्यप्रदेश महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित प्रसिद्ध बड़ी बिजासन माता मंदिर की, जो अपने भक्तों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं। यही वजह है कि यहां पर हर नवरात्रि श्रद्धालुओँ की बड़ी भीड़ उमड़ती थी। 

300 वर्ष से अधिक पुराना मंदिर
बताया जाता है कि बड़ी बिजासन माता का प्राचीन मंदिर मप्र व महाराष्ट्र की सीमा पर मुंबई-आगरा राजमार्ग पर सतपुड़ा की पर्वत श्रृंखला की गोद में स्थापित है। मंदिर 300 वर्ष से अधिक पुराना है। मंदिर में मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र सहित गुजरात के हजारों श्रद्धालु आते हैं। यहां अब तक कुल तीन बार मंदिर का जीर्णोद्धार कार्य हो चुका है। माता प्राचीनकाल से प्राकृतिक रूप से पिंडी स्वरूप में विराजित हैं। मां बड़ी बिजासनी माता महाराष्ट्रीयन समाज की कुलदेवी हैं, जिसके चलते यहां महाराष्ट्रीयन समाज के श्रद्धालुओं की संख्या हजारों में होती है।
 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें


मान-मन्नात के चलते चैत्र नवरात्र के प्रारंभ होते ही बड़ी संख्या में मानता पूरी की जाती है। माता के दर्शन को आए श्रद्धालुओं का कहना है कि विजनासा माता सबकी मनोकामना पूर्ण करती हैं। जानकारी के लिए बता दें कि बड़ी बिजासन माता महाराष्ट्र सहित गुजरात व मध्य प्रदेश के लोगों की आराध्य कुलदेवी हैं।

Jyoti

Advertising