कुंवारे लड़के न करें ये Mistakes, भविष्य में होती हैं Problems

Thursday, Jun 11, 2020 - 11:01 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

वास्तुशास्‍त्र एक ऐसा व‌िज्ञान है, जिससे दिशाओं और अपने इर्द-गिर्द चीजों से पैदा ऊर्जा के प्रभाव का पता चलता है। इससे हमें यह भी ज्ञात होता है कि ऊर्जा अनुकूल है तो उन्नति होगी और प्रतिकूल है तो मुश्किलें आती हैं। इसी प्रकार यदि घर का रंग, दिशा आदि वास्तुनुसार न हो तो घर के अविवाहित लड़के-लड़कियों के विवाह में देरी होती है। इस लेख के माध्यम से बताया जा रहा है की शादी के लायक लड़कों को कुछ गलतियां करने से बचना चाहिए अन्यथा उनके भावी जीवन में समस्याएं हो सकती हैं। जानिए कौन से वो कारण हैं जिन्हें नजरअंदाज करने पर होती है लड़कों के विवाह में देरी- 

 

व‌िवाह योग्य अविवाहित लड़कों के दक्ष‌िण और दक्ष‌िण-पश्च‌िम द‌िशा में सोने से शादी में रुकावटें आती हैं और योग्य रिश्ते नहीं आते। 

आमतौर पर लड़को को नीले के बाद काला रंग अत्यधिक प्रिय होता है लेकिन लाईफ पार्टनर की चाह रखने वालो लड़को को काले रंग के वस्त्रों और अन्य चीजों का प्रयोग कम से कम करना चाहिए। 

सोते समय पांव उत्तर और स‌िर दक्ष‌िण द‌िशा में होना चाहिए। इस दिशा में सोना अत्यधिक अवश्यक है इसे नजरअंदाज करने से बचें।  

व‌िवाह योग्य लड़कों को उस कमरे में सोना चाहिए जिसमें एक से ज्यादा दरवाजे हों। जिन कमरों में हवा और प्रकाश कम आए वहां सोने से परहेज करना चाहिए। 

सोने वाले कमरे की दीवार का रंग चमकीला, पीला और गुलाबी होना शुभता का संकेत देता है परंतु डार्क रंग अशुभता और नकरात्मकता का संचार करता है।

जहां बीम लटकता दिखाई दे उस स्थान के नीचे नहीं सोना चाहिए। 

एक कमरे को दो लोग शेयर करते हो तो शादी की चाह रखने वाला लड़का अपना बिस्तर दरवाजे के समीप लगाए।

Niyati Bhandari

Advertising