Baba Balak Nath: फुटपाथ से बाबा बालक नाथ जी की गुफा तक दिव्यांग व बुजुर्ग श्रद्धालुओं के लिए बिछेगा मैट

Wednesday, Feb 15, 2023 - 08:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

बिझड़ी (सुभाष): उत्तरी भारत के सुप्रसिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में इस बार विशेषकर दिव्यांगों व बुजुर्गों की सुविधा के लिए मैट बिछाया जाएगा। धूप से पांवों को बचाने के लिए मंदिर न्यास ने इस बार ऐसी योजना बनाई है। लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह से शुरू सड़क किनारे फुटपाथ से लेकर बाबा जी की गुफा तक मैट बिछाया जाएगा। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

बता दें कि 12 मार्च से 14 अप्रैल तक चलने वाले चैत्र माह मेलों में दिव्यांग व बुजुर्ग श्रद्धालुओं को ध्यान में रखते हुए मंगलवार को बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में जिला और उपमंडल स्तर के अधिकारियों के साथ चैत्र माह मेले की तैयारियों की समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में दिव्यांगों व बुजुर्गों के लिए इस बार गेट नंबर 1 से मुख्य लंगर भवन तक आवागमन के लिए नि:शुल्क टैक्सियों की संख्या बढ़ाने पर भी विचार-विमर्श किया गया। 

बैठक में विधायक इंद्र दत्त लखनपाल, जिलाधीश एवं बाबा बालक नाथ मंदिर न्यास की आयुक्त देबश्वेता बनिक, न्यास के अध्यक्ष एवं बड़सर के एस.डी.एम. शशि पाल शर्मा और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। विधायक ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को पूरे दियोटसिद्ध क्षेत्र की सलौणी-दियोटसिद्ध, बड़सर-शाहतलाई व शाहतलाई-दियोटसिद्ध सड़कों की मुरम्मत करवाने और जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को मेले के दौरान पेयजल की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Niyati Bhandari

Advertising