Kundli Tv- कैसी होगी शादी Love या Arrange, जानें अपने Date of Birth से

Thursday, Jul 12, 2018 - 02:55 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)

आज के समय में यह सवाल हर किसी के मन में आता हैै कि उसकी शादी लव होगी या फिर अरैंज। ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार अंक ज्योतिष के द्वारा यह जाना जा सकता है कि शादी कैसे होने वाली है। ज्योतिष के अनुसार कुंडली में बताई जन्म तारिख के कुल योग को मूलांक कहते हैं। जिसकी मदद से यह पता लगाया जा सकता है कि किस व्यक्ति की शादी अरैंज होगी और किसकी लव। आइए जानते हैं-


मूलांक एक वाले प्रेम के चक्कर में नहीं पड़ते। इन लोगों का स्वभाव काफी शर्मिला होता है। यह किसी से भी अपने मन की बात नहीं कर पाते। इसलिए इनका विवाह अरैंज ही होता है।

दो और तीन मूलांक के लोग बड़े रोमांटिक होते हैं। अगर यह किसी से प्यार करतें हैं तो शादी भी उसी से करवाते हैं। इनका प्रेम विवाह ही होता है। 

जिनका मूलांक चार होता है, वह कुछ अलग किस्म के होते है। इनको कभी किसी से प्यार नहीं होता। इनका पक्का नहीं होता कि इनकी शादी अरैंज होगी या फिर लव।


पांच मूलांक के लोग प्रेम विवाह भी अपने परिवार की सहमति के साथ करते हैं। 

मूलांक छह: के लोग लव पर भरोसा करतें हैं और प्रेम विवाह ही करते हैं। 

सात मूलांक के लोग प्यार तो कर लेते हैं किंतू घर-परिवार को बताने में संकोच करतें हैं। तो इनका विवाह अरैंज और लव दोनों होना सम्भव हो सकता है।  

आठ मूलांक का स्वामी ग्रह शनि हैं। इस मूलांक वाले व्यक्ति लव मैरिज ही करते हैं। उनका यह फैसला बहुत सही होता है। पति और पत्नी के बीच में बहुत प्यार होता है।

जिनका मूलांक नौ होता है वह लोग अरैंज की बजाय लव मैरिज पर भरोसा करते हैं। 



WOW ! अगर इन Letter से शुरू होता है आपके Partner का नाम तो खुशनसीब हैं आप (देखें VIDEO)

Niyati Bhandari

Advertising