अचूक उपाय अवश्य आजमाएं, काम होगा आसान

Monday, Feb 26, 2018 - 08:20 AM (IST)

स्वास्थ्य को सबसे बड़ा धन कहा गया है, अस्वस्थ होने पर डाक्टरी इलाज के अतिरिक्त कुछ उपाय करने से शीघ्र स्वास्थ्य लाभ होने की बात कही गई है। यदि किसी को लगातार बुखार आ रहा हो और कोई भी दवा असर न कर रही हो तो आक की जड़ लेकर उसे किसी कपड़े में कस कर बांध दें। फिर उस कपड़े को रोगी के कान से बांध दें। सोते समय अपना सिरहाना पूर्व की ओर रखें। अपने सोने के कमरे में एक कटोरी में सेंधा नमक के कुछ टुकड़े रखें।


हनुमान जी की पूजा के दौरान सरसों का तेल लेकर दीए में डालें और उसमें दो लौंग डाल लें। इस दीए से हनुमान जी की पूरे मन से पूजा करें। ऐसा करने से धन लाभ होगा।                  


यूं तो कर्म का फल मिलता ही है लेकिन कभी-कभी हमारे प्रयास कमजोर पड़ जाते हैं। इसी क्रम में व्यापार बढ़ाने के लिए कुछ उपाय करने की मान्यता है। जैसे शुक्ल पक्ष में किसी भी दिन अपनी फैक्टरी या दुकान के दरवाजे के दोनों तरफ बाहर की ओर थोड़ा-सा गेहूं का आटा रख दें। ध्यान रहे ऐसा करते हुए आपको कोई देखे नहीं। 


आजकल हर आदमी किसी न किसी कारण परेशान है। कारण कोई भी हो आप एक तांबे के पात्र में जल भर कर उसमें थोड़ा-सा लाल चंदन मिला दें। उस पात्र को सिरहाने रख कर रात को सो जाएं। प्रात: उस जल को तुलसी के पौधे पर चढ़ा दें। धीरे-धीरे परेशानी दूर होगी।


यदि कन्या की शादी में कोई रुकावट आ रही हो तो पूजा वाले 5 नारियल लें। भगवान शिव की मूर्ति या फोटो के आगे रखकर ‘ॐ वरप्रदाय श्रीं नम:’ मंत्र का पांच माला जाप करें। फिर पांचों नारियल शिवजी के मंदिर में चढ़ा दें।  

Advertising