वीरान चौराहे पर करें ये काम, ‘दरिद्रता’ जाएगी भाग

Thursday, Aug 26, 2021 - 08:04 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astrological upay to get huge money: कचनार के श्वेत बैंगनी वर्ण के पुष्प सुंदरता के लिए जग प्रसिद्ध हैं। इसके पुष्प व छाल औषधि के रूप में भी उपयोगी हैं तथा इसकी कली से तरकारी भी बनाई जाती है। किसी भी शुभ मुहूर्त या होली, दशहरे, दीपावली के दिन श्रेष्ठ व्यक्ति के हाथों से इसकी पांच, सात या ग्यारह डालें ग्रहण कर घर ले आएं। इन्हें रजत या पीतल की डिब्बी में रखकर (चांदी की पानी चढ़ी डिब्बी भी) प्रयोग में ले सकते हैं। इसमें रखकर नित्य विधिवत पूजा करने से दरिद्रता दूर होती है व घर में खुशहाली आती है।


Astrological Remedies to Become Rich आर्थिक परेशानी दूर करने हेतु
जिन व्यक्तियों को द्वेष-दुर्भाव निवारण करना हो उनका नाम पीपल के पत्ते पर रक्त चंदन की स्याही और अनार की कलम द्वारा लिखना चाहिए। पत्ते को उल्टा रखकर प्रत्येक मंत्र के बाद जल पात्र से एक छोटी चम्मच जल उस पत्ते पर डालना चाहिए। इस प्रकार 108 मंत्र जपने चाहिए। इससे शत्रु का स्वभाव परिवर्तन होता है और उसकी द्वेष करने वाली सामर्थ्य घट जाती है।
मंत्र -  ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं।।

Astrological remedies for financial problems जन्म-जन्मांतर की दरिद्रता दूर करने के लिए एक तश्करी लें, जो चांदी की हो, तो अति उत्तम। उसमें एक त्रिभुज रोली से खींचे। चावल से बीच में श्री लिखें। देशी घी का दीपक जला लें। सुगंधित गुलाब की अगरबत्ती जला लें। गुलाब के फूल चढ़ाएं। पूजा के लिए 108 छोटी इलायची एक अलग तश्तरी में रख लें। ॐ  श्री दैन्य भेदन्य स्वाहा’ मंत्र को पढ़कर, एक इलायची उठाकर त्रिकोण में रख दें। इसी प्रकार हर एक इलायची को यह मंत्र पढ़कर त्रिकोण में रखते जाएं। अगले दिन उन्हें उठाकर रेशमी लाल रूमाल में रख लें। इक्कीस दिन तक इन्हीं इलायचियों से पूजा करें। साथ ही मन से प्रार्थना करें कि मां! तेरी शरण में हूं। मेरे कष्ट दूर करो।


जन्म-जन्मांतर की दरिद्रता दूर होगी। जीने की नई उमंग पैदा होगी। इसके लिए श्रद्धा-विश्वास आवश्यक है। यह अत्यंत दुलर्भ प्रयोग है। बाद में इलायची बंधा कपड़ा अपने गले में रख लें।

Niyati Bhandari

Advertising