हरी इलायची लाती है नोटों की हरियाली

Monday, Jan 28, 2019 - 12:12 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)



ग्रहों के अशुभ प्रभाव बहुत भयंकर होते हैं। इनसे निजात पाने के लिए जातक बहुत से उपाय एवं टोटके करते हैं। ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को शुभ ग्रह माना गया है। शुक्र ग्रह बुध, शनि व राहु से मैत्री संबंध रखता है। सूर्य व चंद्रमा से इसका शत्रुवत संबंध है। मंगल, केतु व गुरु से समान्य संबंध है। शुक्र ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो कफ, बात, पित्त विकार, उदर रोग, वीर्य रोग, धातु क्षय, मूत्र रोग, नेत्र रोग आदि हो सकते हैं। अगर आप भी शुक्र ग्रह से पीड़ित हैं तो एक लौटा जल लेकर 2 बड़ी इलायची डालकर पानी के आधा होने तक उबालें। फिर इस पानी को अपने नहाने वाले पानी में मिला कर स्नान करें। नहाते समय शुक्र के निम्न श्लोक का पाठ करें- ऊं जयन्ती मंगला काली भद्रकाली दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा

विवाह में देरी होने पर ये प्रयोग फिमेल शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार, पुरुष है तो शुक्रवार की शाम को मंदिर में करें, दो हरी इलायची के साथ पांच प्रकार की मिठाई और शुद्ध घी के दीपक के साथ जल अर्पित करें। 

आप धनवान बनना चाहते हैं तो अपने पर्स में हमेशा 5 इलायची जरूर रखें। 

किसी दरिद्र, असहाय या किन्नर को एक सिक्का दान करें तथा हरी इलायची खिलाएं। ऐसा जब भी मौका मिले करते रहें। 

जब आप किसी खास काम से घर से बाहर निकल रहे हों तो तीन हरी इलायची अपने दाएं हाथ में रखें और श्रीं श्रीं के उच्चारण के बाद इसे खा लें। इलायची खाने के बाद घर से बाहर कदम रखें, लेकिन ध्यान रहे कि घर से निकलने के दौरान घर की ओर पलट कर न देखें। इस उपाय से आपके सभी रोगों और शोकों का निवारण होगा।

पढ़ाई में एकाग्रता और अच्छे नंबरों के लिए इलायची को दूध में उबालकर सात गुरुवार तक गरीब बच्चों में बांटें । 

नौकरी में प्रमोशन के लिए एक इलायची हरे वस्त्र में बांधकर हर रोज रात को तकिए के नीचे रखकर सो जाएं और सुबह इसे किसी मंदिर में रख आएं। 

मनपसंद जीवनसाथी के लिए सात इलायची के जोड़े पीले वस्त्र में बांधकर 7 गुरुवार तक भगवान विष्णु के मंदिर में अर्पित करें। 

कुंभ के बारे में कितना जानते हैं आप !

Niyati Bhandari

Advertising