Astrology: बेटी को ये उपहार देने से ससुराल में बढ़ते हैं उसके ठाट-बाट

Saturday, Feb 11, 2023 - 01:29 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
 
Gift for daughter from parents: बेटी है तो पराया धन परंतु यह धन सदैव सौभाग्य और संपन्नता देता है, भारतीय संस्कृति में पुत्री को दुर्गा और लक्ष्मी माना गया है। विवाह के बाद जहां एक ओर पुत्री अपने पति के लिए लक्ष्मी स्वरूपा बन जाती है, वहीं ससुराल पक्ष के लिए अन्नपूर्णा भी होती है। विवाह पश्चात अपनी पुत्री को समय-समय पर कुछ विशेष उपहार देकर हम अपनी बिगड़ी किस्मत संवार सकते हैं। जिससे जीवन में शुभता का आगमन हो और साथ ही साथ पुत्री का घर-परिवार भी सदा खुशियों से भरा रहे।


1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Astrological Gifts for daughter ये उपहार देकर आप अपनी प्यारी बेटी के ठाट-बाट बढ़ा सकते हैं-
सोमवार अथवा पूर्णिमा के दिन पुत्री को चांदी का चकौर टुकड़ा, चावल और दूध से बनी मिठाई देने से बेटी का घर संसार सदा सुखी बना रहता है।


शनिवार अथवा शनि अमावस्या पर पुत्री को बादाम, स्टिल का बर्तन और नारियल देने से पुत्री की सास के साथ उसके अच्छे संबंध बनते हैं।

बुधवारी अष्टमी को हरी कांच की चूड़ियां, पिस्ता और चीनी मिट्टी के बर्तन (बोन चाइना) देने से पुत्री के रोग विकार मिटते हैं। 

गुरूवारी तृतिया या पंचमी पर पीले कपड़े, सोना और केसर देने से पुत्री के घर परिवार में अपार धन-संपत्ती का वास होता है। 

अक्षय तृतिया पर चावल, गेंहू इत्यादि धान देने से पुत्री के घर अक्षय धन का वास होता है।

मंगलवार के दिन लाल रंग की मिठाई देने से पुत्री का स्वास्थ्य अच्छा रहता है।


मंगलवार के दिन सिंदूर और लाल जोड़ा देने से पुत्री अखण्ड सौभाग्यवती रहती है। 

रविवार को शहद, अनार और तांबे के बर्तन देने से पुत्री को संतान की प्राप्ति होती है।

शुक्रवार के दिन इत्र, रेशमी कपड़े और मिश्री देने से पुत्री के दांपत्य सुख में वृद्धि होती है। गृह क्लेश से राहत मिलती है।
 

Niyati Bhandari

Advertising