Astro Tips: नहाते समय पानी में मिला लें ये चीज, मानसिक विकारों और दोषों से मिलेगा छुटकारा

Saturday, Jan 06, 2024 - 09:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astro Tips: परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए और जिंदगी को और खूबसूरत बनाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में बहुत से उपाय बताए गए हैं। अगर इन्हें अपना लिया जाए तो जीवन बहुत ही खुशनुमा बन जाता है। आज बात करेंगे कि अगर कोई व्यक्ति मानसिक विकार या किसी दोष से ग्रसित से तो उसे क्या करना चाहिए। बता दें कि ज्योतिष के अनुसार दूध हमारे जीवन में सकारात्मकता लाने का काम करता है। अब आप सोच रहे होंगे वो कैसे ? दूध को पुरानी परंपराओं में बहुत पवित्र माना जाता है। इसके द्वारा कुछ उपाय कर के हम अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं। 

नहाते समय अपने पानी में दूध की कुछ बूंदे मिला लेनी चाहिए। ऐसा करने से हमे बहुत से चमत्कारिक परिणाम देखने को मिलते हैं।

Helpful in strengthening the moon चन्द्रमा को मजबूत बनाने में है मददगार  
ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार चंद्रमा को मन का कारक माना जाता है। मानसिक परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए चंद्रमा की स्थिति मजबूत रखना बेहद ही जरुरी होता है। यदि आपकी भी कुंडली में चन्द्रमा कमजोर है तो नहाते समय पानी में दूध मिला लें। ऐसा करने से बहुत से रोगों से मुक्ति मिलती है और कुंडली में चन्द्रमा भी मजबूत होता है। 

Jupiter will be strong बृहस्पति होगा मजबूत 
अगर आप गुरु दोष से ग्रसित हैं तो उससे छुटकारा पाने के लिए या फिर अपनी कुंडली में  बृहस्पति की स्थिति को मजबूत बनाने के लिए नहाने के पानी में कच्चे दूध के साथ एक चुटकी हल्दी मिलाएं। ऐसा करने से जीवन की बहुत से परेशानियों से छुटकारा मिलता है। 

ये आसान सा उपाय हमारे जीवन में खुशियां लाने का काम करता है और जीवन में सफलता के योग बनते हैं। इसी के साथ बता दें कि ऐसा करने से  त्वचा विकारों से भी राहत मिलती है। 

Will get relief from the evils of Rahu राहु के दोषों से मिलेगी मुक्ति 
राहु को बहुत ही क्रूर ग्रह माना जाता है। अगर कुंडली में ये खराब दशा में हो तो जीवन में परेशानियों का पहाड़ टूट पड़ता है। आम तौर पर इसे एक अशुभ ग्रह के रूप में जाना जाता है।

इससे जुड़ी परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए नहाते समय एक बाल्टी पानी में एक कप दूध मिलाएं और कम से कम 41 दिनों तक इस पानी से स्नान करें। ऐसा करने से आपको जल्द ही शुभ परिणाम देखने को मिलेंगे। 

Prachi Sharma

Advertising