नौकरी हो यां प्रमोशन अगर हनुमानजी साथ हैं तो नो टेंशन

Tuesday, May 26, 2015 - 12:24 PM (IST)

अच्छी और मनभावन जॉब पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। सभी जरूरी योग्यताएं, कौशल और डिग्रियां होने के बाद भी युवाओं को अपनी पसंदीदा जॉब नहीं मिल पाती। संकटमोचन हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त कर आप भी अपनी योग्यता के अनुसार मनभावन नौकरी पाने में सफल हो सकते हैं।

मंगलवार को शाम 5 बजे के बाद हनुमान जी का चित्रपट खरीदें, जिसमें उनकी देह  श्वेत रंग की हो। पहले इस चित्रपट को मंदिर लेकर जाएं हनुमान जी के स्वरूप से स्पर्श करवाएं। उनके गले से उतरी हुई प्रसादी माला से चित्रपट को लपेटे इसके बाद हनुमान जी को गुड़ और चने का भोग लगाएं। जीवन में यदि कोई भी समस्या होगी तो उसका निवारण शीघ्र हो जाएगा।

इसके अतिरिक्त आप हनुमान जी को लड्डू भी चढ़ा सकते हैं। मोतीचूर और बेसन के लड्डू हनुमान जी को सबसे अधिक प्रिय हैं मान्यता है तुलसी के पत्ते के साथ जो भी भक्त हनुमान जी को लड्डुओं का भोग लगाता है उनसे मनवांछित वर पाता है।

चित्रपट घर लाकर उत्तर दिशा में लगा दें। प्रतिदिन उठने के तुरंत बाद बजरंग बली के दर्शन करें। इस प्रयोग से लाभ मिल सकते हैं। विवाहित लोगों को शयनकक्ष में हनुमानजी का चित्रपट नहीं लगाना चाहिए, अत: हनुमानजी का चित्रपट घर में किसी ऐसे स्थान पर लगाएं, जहां प्रातः काल हनुमान जी के दर्शन हो जाएं।

यह ध्यान रखें कि ग्रहस्थ व्यक्तियों के लिए हनुमानजी का मुख दक्षिण अथवा पश्चिम कि ओर हो। नौकरी या प्रमोशन की इच्छा रखने वाले लोगों को मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी को गुड़ का भोग लगाकर काली गाय को खिलाने से निश्चित ही नौकरी पाने में सफलता मिलती है।

आचार्य कमल नंदलाल
ईमेल: kamal.nandlal@gmail.com

Advertising