एक पौधे की देखभाल से पाएं मां लक्ष्मी सहित समस्त देवी-देवताओं की कृपा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2015 - 08:47 AM (IST)

आधुनिक युग में घर के बाग बगीचों में अब फूल, पौधों के गमलों के अलावा भी देखने को बहुत कुछ मिलता है। आजकल लोग अपने इस शौक पर हजारों भी खर्च करने लगे हैं। इन्हीं पेड़ पौधों में एक ऐसा पौधा है जिससे आप अपने घर को सुखी व समृद्धशाली बना सकते हैं। यही नहीं एक पौधे की देखभाल से आप मां लक्ष्मी सहित समस्त देवी-देवताओं की कृपा भी प्राप्त कर सकते हैं।

हिंदू धर्म में तुलसी को केवल एक सामान्य पौधा नहीं, बल्कि देवी का रूप माना गया है। यही कारण है कि आंगन में तुलसी का पौधा लगाना और उसकी पूजा करना सदियों से भारतीय परंपरा रही है। वैज्ञानिक मानते हैं की इससे कई बीमारियों को ठीक करने की अद्भुत क्षमता है। इसे लगाने से आसपास का माहौल भी साफ-सुथरा व स्वास्थ्यप्रद रहता है। 

विष्णु प्रिय तुलसी जिन्हें भगवान ने अपने मस्तक पर स्थान दिया है। तुलसी घर में होने से कई प्रकार के दैवीय और चिकित्सकीय लाभ प्राप्त होते हैं। प्रतिदिन तुलसी की उचित देखभाल करें। इस उपाय से आपके घर में धन आने लगेगा और पैसों की तंगी खत्म हो जाएगी। दरवाजे के दोनों ओर तुलसी का पौधा लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं आएगी और सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती जाएगी। यह आपके लिए काफी लाभदायक सिद्ध होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News