इस नक्षत्र में जन्में लोग SUCCESS पाने के लिए अपनाते हैं साम, दाम, दंड, भेद की नीति

Sunday, Jun 23, 2019 - 04:23 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के साथ-साथ नक्षत्रों का भी बहुत महत्व है। कहा जाता है जब भी किसी बच्चे का जन्म होता है तो उसकी कुंडली बनाने में ग्रहों के अलावा नक्षत्रों को भी देखा जाता है। आज हम आपको बताने वाले हैं आर्द्रा नक्षत्र के बारे में। क्रम अनुसार देखा जाए तो आर्द्रा नक्षत्र छठा नक्षत्र होता है। बता दें इसका स्वामी राहु है और मिथुन राशि के अंतर्गत आने के कारण इस नक्षत्र पर बुध का भी प्रभाव रहता है। कहा जाता है कि जिन लोगों का जन्म इस नक्षत्र में होता है,वे बहुत चतुर-चालाक होते हैं।

इसके अलावा ये भी कहा जाता है इस नक्षत्र में जन्मे लोग राजनीति के क्षेत्र में काफ़ी सफल होते हैं। ऐसे लोगों की बुद्धि कुटनीति और राजनीति विषयों में खूब चलती है। इन नक्षत्र में जन्मे लोग अपने लक्ष्य को पाने के लिए पूरी ताकत लगा देते हैं। इनके बार में यह भी माना जाता है कि ऐसे लोग सफलता पाने के लिए खुल कर साम, दाम, दंड, भेद की नीति अपनाते हैं।

ऐसे लोगों का मस्तिष्क हमेशा क्रियाशील रहता है। कहा जाता है कि इनकी कामयाबी में इनकी बोलने की कला सबसे प्रमुख होती है। ज्योतिष विशेषज्ञों का मानना है कि ऐसे लोग 32 से 42 साल की उम्र में खूब तरक्की करते हैं। माना जाता है कि इस उम्र में धन लाभ के खूब मौके मिलते हैं।

इस नक्षत्र में जन्में लोग हंसी-मज़ाक काफ़ी पसंद करते हैं। ऐसे लोग समस्याओं का सामना धैर्य पूर्वक करते हैं और जिज्ञासु प्रवृत्ति के होते हैं। माना जाता है कि व्यवसाय और लेखन के क्षेत्र में ऐसे लोग हमेशा सफल होते हैं।

Jyoti

Advertising