April 2023 Monthly rashifal Sagittarius- धनु राशि वालों को होगा धन लाभ

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 07:45 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

April 2023 Monthly rashifal Sagittarius: आज बात करेंगे धनु राशि के जातको के बारे में। 1 अप्रैल के मुताबिक शनि तीसरे भाव में गोचर करेंगे। तीसरे भाव का शनि का गोचर अच्छा होता है। शनि शुभ गोचर में आ गए हैं, ये धन भाव के स्वामी हैं। सूर्य और गुरु चौथे भाव में गोचर कर रहे हैं। राहु और बुध का गोचर पंचम भाव में हो रहा है। शुक्र पंचम भाव में गोचर कर रहे हैं। ये शुभ गोचर में हैं। चंद्रमा अष्टम में गोचर कर रहे हैं। केतु ग्यारहवें भाव में गोचर कर रहे हैं और शुभ गोचर में हैं। 6 अप्रैल को शुक्र राशि परिवर्तन करेंगे और छठे भाव में आ जाएंगे। सूर्य आपकी कुंडली में 14 अप्रैल को राशि परिवर्तन करेंगे और पंचम भाव में आ जाएंगे। गुरु 22 अप्रैल को शुभ गोचर में जाएंगे।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Economic condition of Sagittarius धनु राशि की आर्थिक स्थिति: आय स्थान के स्वामी शुक्र सीधी दृष्टि से पंचम भाव से ग्याहरवें भाव को देख रहे हैं लिहाजा आय को लेकर बहुत ज्यादा परेशानी नहीं आने वाली है। शनि के साढ़ेसाती का असर देखने को मिलेगा। लिहाजा आय और धन भाव दोनों ही अच्छी स्थिति में आ गए हैं। कर्म भाव के स्वामी बुध राहु-केतु में हैं। शनि की दृष्टि में है इसका मतलब काम में थोड़ी सी रूकावट देखने को मिल सकती है। आगे जाकर बुध अस्त हो जाएंगे। नतीजे देखने में देरी हो सकती है।

Health Status of Sagittarius धनु राशि की स्वास्थ्य स्थिति: छठे भाव के स्वामी शुक्र पंचम भाव से गोचर कर रहे हैं। केतु सीधा इसी भाव को देख रहे हैं। शनि की दृष्टि पड़ रही है। भावेश पीड़ित है तीन पाप ग्रहों से। जब पाप ग्रह पीड़ित हो जाता है तो इसके अच्छे नतीजे नहीं मिलते। खान-पान का ध्यान रखें। मंगल दूसरे भाव को देख रहे हैं। पाचन में परेशानी हो सकती है। बीपी या शुगर वाले मरीज समय पर दवा लेते रहें।

Relationship Status of Sagittarius धनु राशि के रिश्ते की स्थिति: यहां पर मंगल का गोचर हो रहा है। जब यहां पर मंगल होते हैं तो सीधी दृष्टि से आपकी राशि को देखते हैं। स्वभाव में थोड़ा गुस्सा आ सकता है। ये अष्टम दृष्टि से वाणी वाले भाव को भी देखेंगे। मंगल सप्तम में गोचर कर रहे हैं केतु की दृष्टि भी सप्तम के ऊपर पड़ रही है तो इसकी वजह से पार्टनर की हेल्थ को लेकर परेशानी हो सकती है। सेहत के प्रति बिलकुल भी लापरवाही न करें।

गुरु एजुकेशन और पंचम के कारक ग्रह हैं। 22 अप्रैल को गुरु पंचम भाव में गोचर करना शुरू कर देंगे। पंचम में आकर गुरु लग्न को देखेंगे। जो स्टूडेंट्स पढ़ाई कर रहे हैं, उनको अच्छे फल देखने को मिलेंगे। भाग्य साथ देगा।

पढ़ाई में आगे जानें के लिए छात्रों को मेडिटेशन के लिए समय जरूर निकालना चाहिए।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News