आज का राशिफल 09 दिसंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 08:47 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज मेहनत के अच्छे फल मिलेंगे। आज आप मन लगाकर काम करेंगे और अपने सभी काम समय से पूरा करने में सफल रहेंगे। आज नौकरी में आपको कुछ अनुभवी लोगों से मुलाक़ात होगी जो आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में काफी सहायक होंगे।
उपाय-  पीले रंग का धागा गले में धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज सारा दिन ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। अपनी ऊर्जा को किसी सकारात्मक दिशा में लगाने की कोशिश करें। आप किसी समाज सेवा के कार्य में भागीदार बन सकते हैं। हालांकि कारोबार से सम्बंधित कोई निर्णय लेते हुए अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। कहीं हस्ताक्षर करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- शहद का सेवन करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज घर में किसी प्रकार का समारोह हो सकता है। नौकरी में आप अपना लक्ष्यों को पूरा कर पाएंगे जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है।
उपाय- गुड़ का सेवन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। सुबह से ही आज आपका मन परेशान रहेगा। आप छोटी-छोटी बात पर गुस्सा करेंगे। आपका मन किसी काम में नहीं लगेगा। मानसिक दबाव बढ़ सकता है। व्यापारी वर्ग सोच समझकर निवेश करें।
उपाय- योग को अपनाने से लाभ मिलेगा।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आप अपनी संपर्क कौशल से सब को प्रभावित करेंगे। लोग आपकी बातों को सुनेंगे और उनका अनुसरण करेंगे। जीवन के अनुभव आज आपको कोई बड़ा निर्णय लेने में सहायता करेंगे। संगीत से जुड़े लोगों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा।
उपाय- तांबे का सिक्का अपने पास रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज कामकाज के अधिकता बनी रहेगी जिसे संयम और सूझबूझ के साथ पूरा करने की कोशिश करें। उतावलेपन और हड़बड़ाहट में काम करने से नुकसान हो सकता है। अपने काम को पूरा करने के लिए अपने कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों की मदद लेंगे।
उपाय- मां लक्ष्मी की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आपके गुस्से और रूखे स्वभाव के कारण बनते काम बिगड़ सकते हैं। बेहतर होगा कि खुद के व्यवहार पर काबू रखें और ठंडे दिमाग से काम लें। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लाभदायक रहेगी। आज वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, दुर्घटना की सम्भावना है।
उपाय- पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज का दिन आप काफी जोश के साथ शुरू करेंगे, लेकिन आपका ही उतावलापन आपकी सफलता पर भारी पड़ सकता है। आपका ही कोई अपना साथी आपकी कोई गोपनीय बात का खुलासा कर सकता है, तो किसी से बातचीत के दौरान अपनी बातों को साझा करते हुए सावधानी बरतें।
उपाय- काली उड़द की दाल जल प्रवाह करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके सभी महत्वपूर्ण काम समय से पूरे हो जाएंगे। नौकरी में अधिकारियों की सलाह लेकर काम करें आपको लाभ मिलेगा। आज के दिन आपको स्वाभिमान और अभिमान के मध्य के अंतर को समझना होगा, अन्यथा परिस्थितियां आपके विपरीत रूप ले सकती है।
उपाय- सूर्य को तांबे के लोटे में जल दें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News