आज का राशिफल 4 अक्टूबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Sunday, Oct 04, 2020 - 10:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नकारात्मक विचार मन में आ सकते हैं। आस पड़ोस में किसी छोटी से बात को ले कर वाद-विवाद हो सकता है। विरोधी पक्ष कठिनियां खड़ी कर सकते हैं, परन्तु आप अपनी सूझ-बुझ से सभी कठिनाइयों को पार कर जाएंगे।
उपाय-  रविवार के दिन व्रत रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मानसिक तनाव आप के निर्धारित लक्ष्यों तक पहुंचने में बाधा बनेगा। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता के कारण घर में बच्चों को समय नहीं दे पाएंगे।
उपाय- शिवलिंग पर दूध अर्पित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों की पढाई के लिए अच्छा समय है। आध्यात्म की और रुझान बढेगा। किसी नये व्यक्ति से संपर्क बनेगा जिस की मदद से व्यापार में लाभ की स्थिति उत्पन्न होगी।
उपाय- हल्दी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। उच्च शिक्षा और शोध से जुड़े लोगो को लाभ प्राप्त होगा। विदेश भाषा सिखने में अपनी रूचि दिखायेंगे। अचानक रुका धन वापस मिलने से मन को प्रसन्न होगा।
उपाय- जौ नदी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दिन संतोषजनक रहेगा। व्यापार में मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को सहकर्मियों द्वारा सहयोग कम मिलेगा।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों को अपनी-अपनी भावनायें एक दूसरे के सामने रखने का भरपूर समय मिलेगा। पुराने मित्रों के साथ समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा। परिवार के साथ खरीदारी करने जा सकते हैं।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। शारीरिक और मानसिक दोनों ही प्रकार से अस्वस्थ्य महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में सावधानी से काम करने की जरुरत है, किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर से पूर्व उसको भली-भाति पढ़ जरुर लें।
उपाय- कुत्तों की सेवा करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। क़ानूनी अड़चने दूर होंगी। नेत्रों में पीड़ा होने की सम्भावना है। किसी से भी व्यर्थ के ववाद-विवाद में ना पड़े, छोटी से बहस बड़ी लड़ाई का रूप ले सकती है।
उपाय-  सरसों का तेल दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर में किसी रिश्तेदार के आने से वातावरण खुशनुमा होगा। राजनीति में आप का रुझान बढ़ेगा। रक्तचाप की समस्या हो सकती है।
उपाय- बड़े भाई की सेवा करें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Jyoti

Advertising