आज का राशिफल 12 अक्टूबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 01:32 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कुछ समय पहले किये गए निवेश से आज लाभ मिलेगा। व्यापार में कोई बदलाव करने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में जटिल कामों को अपनी बुद्धिमत्ता से आसानी से पूरा करने में सफलता मिलेगी। पैतृक संपत्ति में वृद्धि के अवसर मिलेंगे।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। घर की महिला सदस्य को लबे समय से चल रही बीमारी से आज राहत मिलेगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। घर के नवीनीकरण की योजना बना सकते हैं। संतान के भविष्य के लिए कुछ धन संचित करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। भाग्य आज हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा का प्रोग्राम बनेगा। कार्यक्षेत्र में अधीनस्थ की मदद से अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने में मदद मिलेगी। विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई में केंद्रित रहेगा।
उपाय- पीपल के वृक्ष से सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आपकी बुद्धि और परिश्रम के कारण कार्यक्षेत्र में आपको विशेष दर्जा मिलेगा। विदेश में रहने वाले किसी मित्र से कोई उपहार मिलेगा। युवा वर्ग व्यर्थ की गतिविधियों में लिप्त होने के कारण अपने लक्ष्यों से भटक सकते हैं।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यावसायिक गतिविधियां आपके अनुकूल बनी रहेंगी। दुकानदार ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कोई लुभावना ऑफर देंगे। काम की अधिकता बनी रहेगी परन्तु अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अनावश्यक वस्तुओं की खरीदारी करने से मासिक बजट प्रभावित होगा। युगल प्रेमियों को अपने भविष्य को लेकर सोच-विचार करने की जरूरत है। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को अपने काम के प्रति लापरवाही करने से बचना चाहिए।
उपाय- लक्ष्मी माता के सामने देसी घी का दीपक जलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। युवा अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। आज किसी के साथ बहसबाजी करने से बचें। कार्यक्षेत्र में सभी काम व्यवस्थित रूप से करने में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। घरेलू मामलों में बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप करना आपको पसंद नहीं आएगा।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेंगी। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। सामाजिक सम्पकों में वृद्धि होगी। आज किसी समाज सेवी संस्था के साथ जुड़कर काम करने का मौका मिलेगा।
उपाय- मांस-मछली का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। मित्रों और भाइयों का सहयोग हर क्षेत्र में मिलेगा। बच्चे खेल कूद में दिन का अधिकांश समय व्यतीत करेंगे। पति-पत्नी एक- दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे, जिससे उनके रिश्तों में मजबूती आएगी।
उपाय- सात्विक भोजन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News