आज का राशिफल 24 अगस्त, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 02:11 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आय के एक से अधिक स्त्रोत मिलेंगे परन्तु खर्चों में कमी नहीं आएगी। किसी बड़ी योजना में निवेश के बारे में विचार बना सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।
उपाय- भूरी चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पति-पत्नी के बीच अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा। सिर में दर्द की समस्या परेशान कर सकती है। अपने खानपान पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आज व्यापार में कोई ऐसा काम मिलेगा, जिसको करने से भविष्य में लाभ की प्राप्ति होगी।
उपाय- शिवलिंग पर प्रत्येक सोमवार पंचामृत का जल चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम का बोझ अधिक रहेगा। जिस कारण मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। बहुत दिनों से रुके किसी निजी काम को पूरा करने में घर के बड़ों की सलाह कारगर साबित होगी। शाम को परिवार के साथ घूमने का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- गुड़ चने का प्रसाद बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। पुरानी किसी समस्या का हल मिलेगा। जिस से आपको राहत महसूस होगी। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। जोखिम भरा कोई निवेश करने से बचें। अनजान व्यक्तियों पर आंख मूंद कर विश्वास करने से नुकसान होगा।
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आर्थिक स्थितियां आपके अनुकूल बनी रहेगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी। घर के बड़े धार्मिक कार्यों में कुछ समय व्यतीत करेंगे। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें। वाणी में नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।
उपाय- गणेश जी को मोदक अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज का दिन शानदार रहेगा। परिवार के साथ सामंजस्य बना रहेगा। भौतिक सुख-साधनों की खरीदारी करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। पारिवारिक और व्यवसायिक क्षेत्र में उचित तालमेल रहेगा। रचनात्मक कार्यों में विद्यार्थियों का रुझान बढ़ेगा।
उपाय- कपूर की टिक्की जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज किसी से वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। कुछ समय आत्म मनन और चिंतन के लिए निकालेंगे। त्वचा में किसी प्रकार की एलर्जी आज आपको परेशान कर सकती है। निजी कामों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी।
उपाय- काले तिल का दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नौकरी के लिए दिए गए इंटरव्यू में सफलता मिलेगी। संतान को किसी समस्या से बाहर निकलने में मदद करेंगे। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए दिन लाभदायक रहेगा। कारोबार के लिए कोई नई मशीनरी खरीदने की योजना बनायेंगे।
उपाय- कुत्ते को रोटी में सरसों का तेल लगा कर खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर के बड़ों को समय अनुसार अपने स्वभाव में बदलाव लाने की आवश्यकता है। व्यवसाय में कुछ परिवर्तन करने की कोशिश करेंगे। नौकरी की परिस्थितियां आपके विपरीत हो सकती है, धैर्य और संयम रखने की आवश्यकता है।
उपाय- लाल रंग की वस्तुओं का दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News