आज का राशिफल 16 अगस्त, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 02:33 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। घरेलू मामले में किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप करना आपको पसंद नहीं आएगा। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरतना आपको भारी पड़ सकता है। आज अचानक कुछ बड़े खर्चे सामने आयेंगे जिसके कारण मासिक बजट हिल जायेगा।
उपाय- भूरी चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा, उनको मेहनत के अनुसार सफलता मिलेगी। जटिल मुद्दों पर घर के बड़ों का सहयोग और मार्गदर्शन मिलेगा। किसी अनजान व्यक्ति पर जरुरत से अधिक भरोसा करना नुकसान का कारण बनेगा।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान का शिक्षा के प्रति लापरवाही करना उनके आगामी परीक्षा के नतीजों को प्रभावित कर सकता है। नए व्यवसाय को शुरू करने के बजाय वर्तमान कारोबार के विस्तार के बारे में विचार करें तो अधिक लाभ मिलेगा।
उपाय- मंदिर में हलवे का प्रसाद बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विदेश में व्यापार कर रहे व्यक्तियों को मनचाहा लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ विपरीत परिस्थिति का सामना करना पड़ेगा परन्तु आप उनका डट कर सामना करने में सक्षम रहेंगे। सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी जो आपकी व्यक्तिगत काम को सुचारू रूप से सम्पन्न करने में मदद करेंगे।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। आज आपको सलाह दी जाती है कि अपनी भविष्य की योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें अन्यथा आपके शत्रु आपकी योजनाओं में बाधा खड़ी करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- शराब का सेवन न करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। आमदनी के नए स्त्रोत मिल सकते हैं। जीवनसाथी से कोई सरप्राइज उपहार मिलेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। कुछ दिनों से व्यावसायिक सम्बन्धी गतिविधियों में चल रही परेशानी से आज मुक्ति मिलेगी।
उपाय- माता लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रहेंगे। युवाओं को काल्पनिक दुनिया से बाहर निकल कर वास्तविकता में जीने की आवश्यकता है। किसी पुरानी बीमारी के दोबारा उभरने के कारण हॉस्पिटल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।
उपाय- केले का दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज कार्यक्षेत्र में कोई विशेष उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा। करियर को लेकर आज कुछ विशेष अवसर मिलेंगे। कारोबार में मंदी होने के बावजूद आपके लिए लाभ की स्थिति बनी रहेगी।
उपाय- कुत्ते को रोटी में सरसों का तेल लगा कर खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नौकरी में आपको पदोन्नति मिलने से कुछ सहकर्मी जलन की भावना रखेंगे। किसी विपरीत लिंगी के कारण आज आपको कुछ परेशानी झेलनी पड़ेगी। युवा अपनी अव्यवस्थित दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश करेंगे।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News