आज का राशिफल 2 अगस्त, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2024 - 06:38 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दिन भर खुद को आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। किसी नए काम को शुरू करने का मन बना सकते हैं। घर के बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। पिता की मदद से कुछ रुकी परियोजनाओं को दोबारा शुरू करने का मौका मिलेगा।
उपाय- राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार से आज कोई शुभ समाचार मिलेगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का साथ मिलने से सभी काम समय पर पूरे होंगे। पारिवारिक और व्यावसायिक जीवन आपके अनुकूल रहेगा।
उपाय- ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज हर क्षेत्र में भाग्य आपका साथ देगा। प्रॉपर्टी की कोई डील आज फाइनल हो सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन उत्तम रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपको अपनी योग्यता दिखाने का मौका मिलेगा, जिससे उच्च अधिकारी प्रभावित होंगे।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यर्थ की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके अनुभव का सहकर्मी लाभ उठाएंगे। घर की किसी बात को लेकर सदस्यों के साथ अनबन हो सकती है। व्यापार में आपके शत्रु सक्रिय रहेंगे, सावधान रहने की आवश्यकता है।
उपाय- ख़राब विद्युत का सामान घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी के लिए दिए गए साक्षात्कार में सफलता मिलेगी। व्यापार में किसी नए अनुबंध में हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को कर्मचारियों के साथ व्यर्थ के विवाद से बचना चाहिए। आकस्मिक धन लाभ मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आज परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान की यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिलेगी। त्वचा में किसी प्रकार की एलर्जी होने की संभावना है।
उपाय- कपूर की टिक्की जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। काम को लेकर भागदौड़ बनी रहेगी, जिस कारण कमर दर्द और थकान महसूस करेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम लगेगा। शाम को परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नया वाहन खरीदने का विचार बनेगा। सोच-समझ कर प्रॉपर्टी में निवेश करने से भविष्य में लाभ मिलेगा। आज आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। बच्चे पढ़ाई में कम और व्यर्थ की गतिविधियों में अधिक ध्यान देंगे।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को नौकरी मिलने से माता-पिता को प्रसन्नता होगी। जीवनसाथी पारिवारिक गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाने में आपकी मदद करेंगे। मित्र के किसी काम को पूरा करने में उसकी सहायता करेंगे।
उपाय- शहद का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News