आज का राशिफल 5 जून, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 06:48 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के सम्पर्क में लाएगी। आज किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने की सम्भावना है। जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। पिता की मदद से किसी लंबित काम को पूरा करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज अपने आसपास नकारात्मक व्यक्तियों को महसूस करेंगे। अचल संपत्ति में निवेश करने से पहले घर के सदस्यों से चर्चा अवश्य करें। कारोबार में अपने अधीनस्थों के सहयोग से अपनी व्यवसायिक योजनाओं को क्रियान्वित करेंगे।  
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान से कोई सुखद समाचार सुनकर मन प्रसन्न होगा। घर में उत्सव जैसा माहौल बना रहेगा। घर में मेहमानों का आना जाना लगा रहेगा। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को आज अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। खर्चों को लेकर आपका कंजूस स्वभाव घरवालों के लिए परेशानी उत्पन्न कर सकता है। नकारात्मक व्यक्तियों से दूरी बना कर रखें अन्यथा आपके बनते कामों में अड़चने आएगी। आज किसी भी तरह के विवाद से दूर रहे अन्यथा आपके लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है।
उपाय- परनिंदा से बचें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यवसायिक योजनाएं आज सुचारू रूप से चलेगी। कार्यक्षेत्र में सभी काम बिना विघ्न पूरा करने में सफलता मिलेगी। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को आज किसी अच्छी कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा।
उपाय- घर में कोई खराब वाद्ययंत्र न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आय की अपेक्षा व्यय अधिक रहेंगे। कार्यक्षेत्र में चापलूसों से दूर रहें। युवाओं के भविष्य को लेकर माता-पिता थोड़ा चिंतित रहेंगे। कारोबार में अपनी कार्य प्रणाली में कुछ सकारात्मक बदलाव करेंगे। शाम को परिवार के साथ आज शॉपिंग करने का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज कुछ समय अपने लिए निकाल कर आत्ममंथन करेंगे। अपनी गलतियों से सीख लेकर कुछ नया काम करने का विचार बना सकते हैं। संतान को किसी समस्या से बाहर निकालने में सहायता करेंगे। बाहर के खानपान के कारण पेट से संबंधित परेशानी होगी।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट कचहरी के मामलों से दूर रहे और सम्भव हो तो कानूनी मामलों को कोर्ट के बाहर ही निपटाने की कोशिश करें। युवाओं को करियर में आगे बढ़ने के अच्छे अवसर मिलेंगे। कारोबार में प्रतिद्वंदियों की गतिविधियों पर नज़र रखें।
उपाय-  सरसों के तेल का चौमुखी दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों की गलती के कारण आपको अधिकारियों के क्रोध का सामना करना पड़ेगा। महत्वपूर्ण मुद्दों पर घर के बड़ों की सलाह का अनुसरण करने से लाभ मिलेगा। आधात्मिक कार्यों में आपका रुझान बढ़ेगा।
उपाय- चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News