आज का राशिफल 4 जून, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2024 - 06:48 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों को काम में लापरवाही से बचना चाहिए। आपकी छोटी सी गलती आपको बड़ी परेशानी में डाल सकती है। युवा आय के नए स्त्रोत तलाशने की कोशिश करेंगे। परिवार में विवाह योग्य सदस्य के लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार के लिए छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा के दौरान अपने सामान का विशेष ध्यान रखने की जरुरत है। आज कोई नया वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं। पड़ोस में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिस में आप बढ़-चढ़ कर भाग लेंगे।
उपाय- ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी परन्तु परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का समय निकाल लेंगे। विद्यार्थी खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेंगे, जिस में उनको सफलता मिलने की उम्मीद है। घर के किसी बड़े सदस्य को श्वास सम्बन्धी परेशानी हो सकती है।
उपाय- चांदी की डिब्बी मे शहद भरकर जेब में रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए सामान्य से अच्छा रहेगा। व्यापार के सिलसिले में किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ विचारों का अच्छा आदान-प्रदान होगा। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आपके संपर्कों में भी वृद्धि होगी जो भविष्य में आपके लिए लाभदायक रहेगी।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ दिनों से चल रही समस्याओं का आज समाधान मिलेगा। व्यापार में परिस्थितियां आपके अनुकूल बनी रहेगी। आर्थिक स्थिति पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा आज बेहतर रहेगी। विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के उचित परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय- हरे रंग के कपड़े छोटी-छोटी कन्याओं को दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर भावुक रहेंगे। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। आज व्यावसायिक मामलों को लेकर खुद को उलझा हुआ महसूस करेंगे। जिस कारण अपने व्यक्तिगत कामों के लिए समय निकाल पाना आपके लिए मुश्किल होगा।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनेगा। आज किसी भी प्रकार का तनाव अपने ऊपर हावी न होने दें अन्यथा व्यापार में महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आपको परेशानी हो सकती है। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों का मनोवांछित स्थान में ट्रांसफर होगा।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। भौतिक साधनों में वृद्धि होगी। करीबी रिश्तेदार से आपको कोई कीमती उपहार मिल सकता है। व्यापार में साझेदार के साथ चल रही गलतफहमी बातचीत कर दूर करेंगे। कारोबार में लाभ की स्थिति बेहतर बनेगी। जीवनसाथी के सहयोग से घर में उचित व्यवस्था बनाये रखने में सफलता मिलेगी।
उपाय- किसी जरूरतमंद की मदद करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज खुद को थोड़ा सुस्त महसूस करेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित करने में परेशानी होगी। नकारात्मक विचार उनका ध्यान भटका सकते हैं। घर के बड़ों को इस स्थिति में बच्चों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। आज प्रॉपर्टी में नया निवेश करने से बचें।
उपाय- प्रतिदिन शहद खाकर घर से बाहर निकलें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News