आज का राशिफल 25 मई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 06:53 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। युवाओं को अपने कामों की पूर्ति के लिए मेहनत और धैर्य पर जोर देने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में तरक्की के अच्छे अवसर मिलेंगे। सरकारी नौकरी कर रहे जातकों के लिए माहौल अनुकूल बना रहेगा। मित्रों के समर्थन और सहयोग से सभी रुके कामों को दोबारा गति प्रदान करेंगे।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज का दिन कुछ चुनौतियों से भरा हुआ रहेगा। विपरीत परिस्थिति में घर के बड़ों की सलाह का अनुसरण करने से लाभ मिलेगा। सकारात्मक व्यक्तियों का सानिध्य मिलेगा। व्यापार के क्षेत्र में मेहनत के बावजूद उचित परिणाम न मिलने से मन उदास होगा।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में प्रतिद्वंद्वियों पर आप का दबदबा बना रहेगा। दूसरों की मदद के लिए आज तत्पर रहेंगे। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। घर के बड़े दिन का अधिकांश समय धार्मिक गतिविधियों में व्यतीत करेंगे।
उपाय- घर में पीतल के बर्तन का उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। महत्वपूर्ण मुद्दों पर बड़ों की बातों को गंभीरता देने की जरुरत है। नकारात्मक विचारों को खुद पर हावी न होने दें। बच्चों के साथ गर्मियों की छुट्टियों का आनंद लेने किसी पहाड़ी क्षेत्र की यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बनायेंगे।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आपके मेलजोल बढ़ाने वाले व्यवहार के कारण सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी। पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा। संतान से आज कोई शुभ समाचार मिलेगा। अपरिचित व्यक्तियों पर जरूरत से अधिक भरोसा न करें। दांतों से सम्बंधित कोई परेशानी होने की सम्भावना है।
उपाय- मुख्य दरवाजे पर आम के पत्तों का तोरण लगायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता के बावजूद परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। व्यापार में अपने विरोधियों की गतिविधियों को नज़रअंदाज़ न करें, अन्यथा भविष्य में नुकसान उठाना पड़ेगा। आज अपने निजी कामों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आशा के अनुकूल कोई नौकरी मिलने की उम्मीद है। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। व्यवसाय में अपनी मेहनत से किसी नयी उपलब्धि को हासिल करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- केले का दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज किसी वरिष्ठ व्यक्ति से मुलाक़ात आपके व्यवहार को सकारात्मक रूप से प्रभावित करेगी। किसी विशेष मुद्दे पर घर के अनुभवी सदस्यों से चर्चा करेंगे। कोर्ट- कचहरी के मामलों से दूरी बनाये रखें। नया वाहन खरीदने का विचार बना रहे हैं तो अपनी योजना को कुछ दिनों के लिए स्थगित रखें।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। युवाओं की नकारात्मक सोच उनके आत्मविश्वास को प्रभावित कर सकती है। प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। संतान के बदलते स्वभाव को देखकर मन परेशान होगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें और गति को नियंत्रण सीमा में रखें।
उपाय- लाल रंग की वस्तुओं का दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News