आज का राशिफल 22 मई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2024 - 06:38 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। प्रॉपर्टी से सम्बन्धित कोई भी निर्णय लेने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। पारिवारिक सुख-सुविधाओं की वस्तुओं में धन व्यय करेंगे। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थिति हो तो अपनी बुद्धि और विवेक से काम लें और किसी के बहकावे में न आयें।
उपाय- लाल रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज कोई शुभ समाचार मिलने की उम्मीद है। युवा अपने करियर को उज्जवल बनाने के लिए उच्च शिक्षा की योजना बनायेंगे। अविवाहित व्यक्तियों को विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव मिलेगा।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। नौकरी में पदोन्नति मिलने के  साथ-साथ आपकी जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। आज किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होने का अवसर मिलेगा। युवा अपने निर्धारित लक्ष्यों को पाने के लिए समय का भरपूर उपयोग करेंगे। आज निजी कामों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अचानक धन लाभ की स्थिति बनेगी। कुछ रुकी योजनाओं को नया रूप देने की कोशिश करेंगे, जिस में परिजनों का सहयोग मिलेगा। कंप्यूटर या किसी शोध से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। सर्दी और जुकाम आज आपको परेशान कर सकता है।
उपाय- जौ दूध में धोकर जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में आज उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। दिन की शुरुआत में लाभ की गति थोड़ी धीमी रहेगी परन्तु शाम तक आप मनोवांछित लाभ प्राप्त कर लेंगे। आज साझेदारी में कोई नया काम शुरू न करें। पारिवारिक मामलों में किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप न होने दें।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। नौकरी में बदलाव की योजनाओं को फ़िलहाल कुछ दिनों के लिए स्थगित करना एक अच्छा निर्णय होगा। व्यापार में कोई नया निवेश करने से बचें। जीवनसाथी की सलाह आज आपको किसी बिगड़ी परिस्थिति से बाहर निकलने में सहायक होगी।
उपाय- मंदिर में कपूर जलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आत्मविश्लेषण करेंगे और खुद के व्यक्तित्व में निखार लाने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों को भी खुद को साबित करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। अपनी व्यापारिक योजनाओं को गुप्त रखें अन्यथा कोई आपके बनते कामों में रुकावट डालने की कोशिश कर सकता है।
उपाय-  गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज आय में वृद्धि के अवसर मिलेंगे परंतु खर्चों में कमी नहीं होगी। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा और योग्यता की हर कोई प्रशंसा करेगा। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों की आज कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है।
उपाय- चौमुखी दिये में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर घर के सदस्यों के बीच बहस बाजी हो सकती है। भाग्य मजबूत रहेगा। जिस से आपके कुछ रुके कामों को गति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का अवसर मिलेगा। विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई से हट कर मोबाइल गेम में अधिक लगेगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News