आज का राशिफल 24 अप्रैल, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 08:05 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थी आज अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। ख़राब वाहन को ठीक करवाने के लिए खर्चा आपका मासिक बजट हिला सकता है। धन संबंधों मामलों में सौदेबाजी करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा, किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श लेना बेहतर रहेगा। काम को लेकर भागदौड़ लगी रहेगी। कार्यक्षेत्र में शत्रु आपके साथ काम तो करेंगे परन्तु आपके लिए परेशानी भी खड़ी कर सकते हैं।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। अपनी महत्वकांक्षाओं पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। बहुत दिनों से किसी रुके काम को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। किसी अनजान व्यक्ति से अधिक मित्रता करना नुकसान का कारण बनेगा। आज आपको अपने व्यवहार को संयमित रखने की जरूरत है।
उपाय- पीले रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। ससुराल पक्ष से संबंधों में मजबूती आएगी। कुछ दिनों से चल रही व्यावसायिक परेशानियां दूर होंगी। सहकर्मियों और अधिकारियों के सहयोग से सभी कामों को समय से पहले पूरा करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज किसी अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात होगी। जिसके साथ व्यावसायिक जानकारियों का आदान-प्रदान करेंगे। आज व्यावसायिक कामों की व्यस्तता के कारण निजी कामों में ध्यान कम दें पाएंगे। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को व्यर्थ में अपना कीमती समय व्यर्थ नहीं करना चाहिए।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज कुछ लंबित काम अपने आप ही बनते चले जायेंगे। कारोबार में आपके प्रतिद्वंदी आज शांत रहेंगे। कुछ समय पहले किये गए निवेश से आज लाभ मिलना शुरू होगा। जीवनसाथी को आज उसकी मनपसंद का कोई उपहार देंगे।
उपाय- स्त्रियों का सम्मान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। युवा आज रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। आज धार्मिक प्रवृति के व्यक्तियों के साथ आपकी मुलाक़ात होगी। संतान की शिक्षा को लेकर संतुष्ट दिखाई देंगे। आज जीवनसाथी को कमर या घुटनों में दर्द की शिकायत रहेगी।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कारोबार में किसी बड़ी डील को आज फाइनल रूप देंगे। व्यापार में साझेदार कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आपकी मदद करेगा। रियल एस्टेट का काम करने वाले व्यक्तियों को लाभ मिलेगा। रुका पैसा भी आज वापस मिलने की सम्भावना है।
उपाय- सरसों के तेल में अपनी परछाई देख कर मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण शाम तक खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए आज लोन लेने की स्थिति बनेगी आपको सलाह दी जाती है कि लोन अपनी क्षमताओं के अनुसार लें अन्यथा लोन चुकाने में परेशानी होगी।
उपाय- चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News