आज का राशिफल 29 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Friday, Mar 29, 2024 - 07:09 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कारोबार की रुकी परियोजना को दोबारा शुरू करने के लिए प्रयासरत रहेंगे, जिस में आपको शीघ्र ही सफलता मिलेगी। आज किसी को उधार देने से बचें अन्यथा दिया पैसा वापस मिलने की सम्भावना कम है। काम की अधिकता के बावजूद परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आय की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। संतान को कोई अच्छी नौकरी मिलने से आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। युवा अपने व्यक्तित्व को निखारने की कोशिश करेंगे। नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूर रहने की कोशिश करें।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। आज शुरू किये गए सभी काम निर्विघ्न पूरा करने में सफल रहेंगे। आज पारिवारिक मुद्दों को निपटने में भी आपका सराहनीय योगदान रहेगा। बदलते समय के कारण अपनी व्यावसायिक योजनाओं में भी कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- पीले रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी में बदलाव का विचार मन में घर बना सकता है। व्यापार में आपके प्रतिद्वंदी आपके कामों में व्यवधान डालने का प्रयास करेंगे। आप धैर्य और संयम से अपने सभी कामों को समय रहते पूरा कर लेंगे परन्तु थोड़ा भी धैर्य खोने से स्थिति पलट भी सकती है।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज किसी नए व्यावसायिक अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे। आज दिन का अधिकतम समय बाहरी गतिविधियों में बिताएंगे। जिस कारण आपके कुछ निजी काम कल तक के लिए स्थगित हो सकते हैं। युवाओं को व्यर्थ की मौज-मस्ती में समय बर्बाद करने से बचना चाहिए।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यावसायिक निर्णय लेते समय भावुकता और उदारता भरे अपने स्वभाव को दूर रखें। कार्यक्षेत्र में अपने सभी कामों को पूरी गंभीरता से पूरा करें थोड़ी सी लापरवाही आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है। दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा।
उपाय- जीवनसाथी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम समय पर पूरा न होने के कारण अधिकारियों की नाराज़गी का सामना करना पड़ेगा। आज स्कूल के मित्रों से मिल कर पुरानी बातें ताज़ा करेंगे। साझेदारी वाले व्यापार में अपने लंबित कामों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करने की कोशिश करेंगे तो अवश्य ही सफलता मिलेगी।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी की खरीद बेच कर रहे मामलों में सफलता मिलेगी। कोर्ट-कचहरी में चल रहा कोई विवाद आज दूसरी पार्टी के साथ आपसी समझौते से सुलझाने का प्रयास करेंगे। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित करने की जरूरत है।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। खर्चों पर नियंत्रण रखने में सफल रहेंगे। कुछ समय पहले किये गए निवेश से आज लाभ मिलना शुरू होगा। व्यापार में अपने साझेदार के साथ किसी विशेष डील को लेकर सकारात्मक वार्तालाप होगा। परिवार और कार्यक्षेत्र का माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising