आज का राशिफल 21 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 07:39 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यवसायिक गतिविधियां आपके अनुकूल बनी रहेगी। विद्यार्थियों को मेहनत अनुरूप परिणाम प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी कोई विशेष प्रतिभा अधिकारियों के सामने उजागर होगी। शाम को पुराने मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।
उपाय- लाल रंग के रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने प्रतिद्वंदियों की गतिविधियों पर नज़र रखें। आपकी पदोन्नति से कुछ सहकर्मियों नाखुश नज़र आयेंगे। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। पारिवारिक व्यवस्था उचित बनी रहेगी। किसी दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप न करें।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार के विस्तार के लिए घर के बड़ों के मार्गदर्शन से नई योजनों को क्रियान्वित करने की कोशिश करेंगे। जिसके लिए आज व्यापारिक ऋण भी लेना पड़ सकता है। जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचें। वैवाहिक जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- भगवान विष्णु की आराधना करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अचानक ही कुछ नए खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं। व्यापारिक मामलों को लेकर साझेदार के साथ कहासुनी होने की संभावना है। युवा वर्ग आज किसी विदेश भाषा को सीखने की कोशिश करेंगे। परिवार की जरुरत में आने वाली वस्तुओं के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करेंगे।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज कोई नयी व्यापारिक डील फाइनल करेंगे और जिसको शुरू करने के लिए कुछ एडवांस पेमेंट भी आपको मिलेगी। संतान की उच्च शिक्षा के लिए किसी पालिसी में निवेश कर सकते हैं। काम को लेकर भागदौड़ लगी रहेगी।
उपाय- गाय को पालक खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रोजमर्रा की दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। व्यापार में किसी भी असमंजस की स्थिति से बाहर निकलने में जीवनसाथी की सलाह काम आयेगी। आज निजी कामों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी।
उपाय- जीवनसाथी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। आय का कुछ हिस्सा धार्मिक गतिविधियों में खर्च करेंगे। संतान के करियर को एक नयी दिशा दिखाने में मदद करेंगे। युवा अपने करियर को लेकर स्पष्ट नज़र आयेंगे। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों का मनपसंद स्थान पर स्थानांतरण होने की सम्भावना है।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आलस्य आपकी कार्य क्षमताओं को प्रभावित करेगा। कारोबार से संबंधित वस्तुओं की खरीदारी में धन व्यय करेंगे। सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी, जिसकी मदद से व्यापार में लाभ मिलेगा। संतान की संगति पर नज़र रखने की आवश्यकता है।
उपाय- कुत्ते को रोटी में सरसों का तेल लगा कर खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे। उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिलने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र के अपने सभी काम समय पर पूरा करने में सफ़ल रहेंगे। विद्यार्थियों को खेलकूद के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिल सकती है।
उपाय- चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News