आज का राशिफल 19 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 06:47 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आपका व्यवहारिक स्वभाव आपको व्यापार में लाभ दिलवाएगा। व्यापार में आपके लिए लाभदायक स्थिति बनी रहेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा। युवा सकारत्मक सोच के साथ करियर में आगे बढ़ेंगे।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ सहकर्मी आपकी भावुकता का लाभ उठाने का प्रयास करेंगे। प्रॉपर्टी से सम्बंधित रुके काम आज पूरा करेंगे। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी, जिस से आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति आपके अनुकूल बनी रहेगी।
उपाय- चावल में हल्दी मिला कर जल प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखने में सफलता मिलेगी। आज कुछ धन संतान की उच्च शिक्षा के लिए जमा करेंगे। व्यापारियों को धन सम्बन्धी निर्णय लेने में जल्दीबाज़ी नहीं करनी चाहिए। पारिवारिक कामों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में आज सामान्य बिक्री रहेगी। सरकारी नौकरी कर रहे अधिकारियों को काम के सिलसिले में छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। कंप्यूटर का काम कर रहे व्यक्तियों को लाभ मिलेगा। अचानक धन लाभ मिलने से आपको प्रसन्नता मिलेगी। स्वभाव में उग्रता रहेगी जिस कारण दाम्पत्य जीवन में तनाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- हाथी का खिलौना घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा बनाई गयी योजनाएं अधिकारियों को पसंद आएगी। प्राइवेट नौकरी कर रहे व्यक्तियों को पदोन्नति मिलने की सम्भावना है। आज अपनी निजी बातों को किसी के साथ साझा न करें। कड़ी मेहनत से अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार लाने में सफलता मिलेगी।
उपाय- इलायची का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज सफलता मिलने की उम्मीद है। घर का वातावरण आपके अनुकूल बना रहेगा। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए आज काम की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी के साथ अनावश्यक वस्तुओं पर धन व्यय करने के कारण नकद धन की कमी महसूस करेंगे।
उपाय- लक्ष्मी माता के सामने देसी घी का दीपक जलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। युवाओं को किसी समस्या से बाहर निकलने में अनुभवी व्यक्ति से सलाह मिलेगी। नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूरी बनाये रखें। आज खर्चों की अधिकता बनी रहेगी। खान-पान को व्यवस्थित रखने की कोशिश करें अन्यथा एसिडिटी की समस्या परेशान कर सकती है।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज नया वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं। करीबी रिश्तेदारों के साथ संबंधों में मजबूती आएगी। व्यवसाय की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा। पति-पत्नी का एक दूसरे के प्रति सम्मान बढ़ेगा। आज अचानक किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी जो दोनों पक्षों के लिए लाभदायक रहेगी।
उपाय- काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मानसिक रूप से खुद को मजबूत महसूस करेंगे। युवा वर्ग अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए प्रयासरत रहेंगे। व्यापार में साझेदार की मदद से कोई लाभदायक योजना बनायेंगे। घर में कोई मांगलिक काम संपन्न होगा।
उपाय- लाल चंदन का तिलक लगायें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News