आज का राशिफल 17 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2024 - 07:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार में आज कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। पिता की सलाह से आज कोई महत्वपूर्ण काम पूरा करेंगे। युवाओं को करियर में आगे बढ़ने के अच्छे अवसर मिलेंगे। आज जिस भी क्षेत्र में मेहनत करेंगे उसके अनुकूल परिणाम प्राप्त करेंगे।
उपाय- लाल रंग के रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार के लिहाज से आज का दिन लाभदायक रहेगा। काम को लेकर भागदौड़ बनी रहेगी। सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी, जिनकी मदद से आय के स्त्रोत बढ़ सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि आज किसी भी नए काम को शुरू करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल करें।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को पढाई के मामले में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। घर के बड़ों की सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। संतान को किसी नयी कोर्स में एडमिशन दिलवाएंगे। आज रुका पैसा वापस मिलने की उम्मीद है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।
उपाय- चने की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। घर का वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। ससुराल पक्ष से मेहमानों के आने से खर्चों में थोड़ी वृद्धि होगी। युवाओं को व्यर्थ की गतिविधियों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज वाणी में नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। मधुर वाणी के कारण कोई रुका काम बन सकता है इसके विपरीत वाणी में कटुता आने से बनते काम बिगड़ भी सकते हैं। बाहर के खान-पान के कारण पेट में इन्फेक्शन होने की सम्भावना है।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यापार में निर्णय लेते समय भावुकता से काम न लें अन्यथा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ेगा। परिवार के छोटे-छोटे मुद्दों को अधिक तूल न दें। आज विद्यार्थियों को बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी से कोई मनपसंद उपहार मिलने से प्रसन्नता मिलेगी।
उपाय- गाय को गुड़ खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को आज सफलता मिल सकती है। घर के किसी बड़े सदस्य को जोड़ों का दर्द परेशान करेगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा। करीबी मित्र से अपनी किसी परेशानी को साझा कर मन को हल्का महसूस करेंगे।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कामकाज को लेकर आज आपकी स्थिति मजबूत बनी रहेगी। उच्च अधिकारियों के साथ अच्छा तालमेल दिखाई देगा। करीबी रिश्तेदारों के साथ भी संबंधों में मजबूती आएगी। किसी जरूरतमंद की सामर्थ्य अनुसार आर्थिक मदद करेंगे। नया वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- रात में गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके लापरवाह रवैये के कारण नुकसान उठाना पड़ेगा। व्यापार के मामलों में उलझन बन सकती है। फैक्ट्री की कोई मशीनरी ख़राब होने से उत्पादकता में असर पड़ेगा। उच्च रक्तचाप और मधुमेह से पीड़ित व्यक्तियों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरुरत है।
उपाय- लाल चंदन का तिलक लगायें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News