आज का राशिफल 11 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Monday, Mar 11, 2024 - 08:45 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। युवा अपने करियर को लेकर स्पष्ट नज़र आयेंगे। पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा। संतान की शिक्षा को लेकर संतुष्ट रहेंगे। कुछ दिनों से कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ चल रहे मतभेद को सुलझाने में सफलता मिलेगी।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। माता हर क्षेत्र में आपका साथ देगी और उनकी सलाह आपके लिए बहुत कारगर साबित होगी। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को आज सफलता मिल सकती है। व्यापार के लिए छोटी यात्रा करेंगे जो आपके लिए लाभदायक साबित होगी।
उपाय- चावल बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज वाणी में सौम्यता रहेगी, जिस कारण कुछ अपरिचित व्यक्ति भी आप से बात करना पसंद करेंगे। विद्यार्थियों की रूचि शिक्षा से जुड़े कामों में बढ़ेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहने वाला है।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आकस्मिक धन लाभ मिलने की सम्भावना है। व्यापारियों को अपने आज के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। परिवार के सदस्यों के साथ आज किसी पिकनिक का प्रोग्राम बन सकता है। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम का बोझ अधिक रहेगा, जिस कारण सहकर्मियों के साथ छोटी-छोटी बातों को लेकर बहसबाजी हो सकती है। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। निजी जीवन में भी कुछ सकारात्मक बदलाव करेंगे। बोर्ड की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को मनोवांछित परिणाम पाने के लिए अतिरिक्त मेहनत करने की आवश्यकता है।
उपाय- मंदिर में कपूर जलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज अविवाहित युवा वर्ग विपरीत लिंगी की तरफ आकर्षित होगा। अपने लक्ष्यों से भटक सकता है। अनजान व्यक्तियों पर जल्दी भरोसा न करें। अपनी व्यापारिक योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें अन्यथा आपकी योजना सार्वजनिक हो सकती है।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ किसी पुरानी बात को लेकर अनबन होने की सम्भावना है। वाणी में नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के सामने बिना सोचे-समझे बोलना आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। अधूरी जानकारी लेकर व्यापार के महत्वपूर्ण निर्णय लेने से आर्थिक नुकसान होने की सम्भावना है।
उपाय- कुत्ते को रोटी खिलाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को दोपहर बाद काम करते समय अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। संतान को करियर का सही चुनाव चुनने में मदद करेंगे। नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूरी बना कर रखें। कोर्ट-कचहरी के कामों में परिणाम आने में और अधिक समय लग सकता है।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज दिन भर सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के कार्य कौशल में वृद्धि होगी। आज अपने सभी काम समय से पहले निपटाने में सफल रहेंगे। भाई के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा। युवा अपने करियर को लेकर फोकस दिखाई देंगे।
उपाय- शहद का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising