आज का राशिफल 18 फरवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Sunday, Feb 18, 2024 - 06:55 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आपका सहज स्वभाव आपकी सफलता का कारण बनेगा। विद्यार्थी कुछ नया सीखने के लिए उत्साहित रहेंगे। उनको अपनी परीक्षा के लिए अध्ययन संबंधी गतिविधियों पर पूरी तरह एकाग्रचित होने की आवश्यकता है। परिजनों के बीच में आपकी छवि अच्छी बनेगी। आर्थिक स्थिति कुछ दिनों के अपेक्षा बेहतर होगी।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 2
0 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। सुनी सुनाई बातों पर भरोसा न करें, महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपनी बुद्धि और विवेक से काम करें। माता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, परंतु आप अपनी मेहनत और बुद्धिमता से सभी काम समय पर पूरा करने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। अपनी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। आपका बढ़ता वजन आपकी परेशानी का कारण बन सकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ लोग आपके द्वारा किये गए परिश्रम का क्रेडिट खुद लेने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहें।
उपाय- हल्दी का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। परिवार के सदस्य किसी विशेष निर्णय पर एक मत नहीं हो पाएंगे, जिस कारण उनके बीच तनाव की स्थिति बन सकती है। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरुरत है। ससुराल पक्ष से कोई मेहमान आएगा। व्यापारी विदेश में रहने वाले मित्र के साथ कोई नया व्यापार शुरू करने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज़ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में आपके द्वारा लिए गए निर्णयों से धन लाभ मिलेगा। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज अधिक परिश्रम करना होगा लेकिन उन को शीघ्र ही पदोन्नति मिलने की सम्भावना है। आज आप अपनी किसी दबी ख्वाहिश को पूरा करने की कोशिश करेंगे। छोटे भाई-बहनों के बीच चल रहा विवाद आपके मध्यस्थ आने से दूर होगा।
उपाय- गौशाला में सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दिन सामान्य रहेगा। आज काम की व्यस्तता के बावजूद अपने परिजनों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। अपनी किसी परेशानी को जीवनसाथी के साथ साझा करने से मन को हल्का महसूस करेंगे। किसी मित्र से कोई कीमती उपहार मिल सकता है।
उपाय- उबले आलू सफ़ेद गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कुछ दिनों से ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में आज से लाभ मिलना प्रारंभ होगा। वाहन सावधानी से चलाये, आज दुर्घटना की सम्भावना है। आज कुछ समय एकांत में रहना पसंद करेंगे। पर्यावरण के संरक्षण के लिए आज आप कोई महत्वपूर्ण कदम उठाएंगे।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच चल रहे तनाव के कारण आपका मन अपने काम पर नहीं लगेगा, जिसका असर आपकी कार्य क्षमता पर पड़ेगा। उच्च अधिकारियों से भी बहसबाजी होने की सम्भावना है। वाणी पर नियंत्रण रखें और धैर्य से काम लें, स्थिति जल्दी ही आपके नियंत्रण में आ जाएगी।
उपाय- मांस मछली का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिनभर जोश और ऊर्जा से भरे रहेंगे। विशेष मुद्दों पर आप अपने अनुभव से निर्णय लेना पसंद करेंगे। नौकरी में बदलाव का विचार बना रहे है तो अभी कुछ दिन इंतज़ार करना होगा। घर में किसी मांगलिक कार्य की रूपरेखा तैयार होगी। मित्रों के साथ शाम को अच्छा समय व्यतीत करेंगे।
उपाय- देसी खांड मंदिर में दान करें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 
 

Prachi Sharma

Advertising