आज का राशिफल 13 फरवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 13, 2024 - 07:07 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज काम में मेहनत के बावजूद मनोवांछित परिणाम न मिलने के कारण मन उदास होगा। परिजनों के साथ आज किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है। विवाह योग्य संतान के विवाह में आ रही अड़चने आज किसी करीबी की मदद से दूर होंगी। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में आज कोई उपलब्धि मिल सकती है।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आपका रुका धन वापस मिलने की सम्भावना है, जिससे आप अपने द्वारा लिए गए ऋण का भुगतान करने में सफल रहेंगे। व्यवसाय में महत्वपूर्ण मुद्दों पर निर्णय लेने में कठिनाई होगी। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। विद्यार्थियों का मन आज पढ़ाई में कम लगेगा।
उपाय- चावल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यवसाय में आगे बढ़ने के नए मार्ग मिलेंगे। बहुत दिनों से जिस कारोबारी डील को प्राप्त करने की कोशिश कर रहे थे, आज उस में आपको सफलता मिल सकती है। किसी शोध से जुड़े विद्यार्थियों को आज आंशिक सफलता मिल सकती है। आज नया वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। पड़ोसियों के घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिस में आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ शामिल होने का मौका भी मिलेगा। व्यावसायिक कामों में तेज़ी आएगी। आर्थिक स्थिति पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा बेहतर होगी। कार्यक्षेत्र में आपको मिला कोई प्रोजेक्ट अधीनस्थों की मदद से समय से पहले ही पूरा हो जाएगा।
उपाय- खोटे सिक्के घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। भाई-बहनों के बीच पिछले कुछ दिनों से चल रहा विवाद आज सुलझ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा, जिस कारण उच्च अधिकारी आपकी पदोन्नति के बारे में विचार कर सकते हैं। घर के नवीनीकरण के काम में पैसा व्यय करेंगे। संतान की गतिविधियों पर नजर रखने की जरूरत है।
उपाय- गाय को पालक खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज कोई नया निवेश करने से बचें। आपको सलाह दी जाती है कि अपने पुराने लंबित कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करने की कोशिश करेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में अच्छा तालमेल बना रहेगा। सकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से मुलाक़ात होगी।
उपाय- जीवनसाथी को कोई उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में बदलाव चाहने वाले व्यक्तियों को आज कोई खुशखबरी मिल सकती है। कारोबार में अपनी कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे, जिसका आपको भविष्य में लाभ मिलेगा। आपके अच्छे रहन-सहन को देख कर कुछ लोग आपसे जलन की भावना रख सकते हैं। पुरानी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या आज सुलझ सकती है।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज व्यवसाय में मनचाहा लाभ मिलने से आपको प्रसन्नता होगी। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। हालांकि बिना सोचे-समझे प्रॉपर्टी अथवा शेयर में पैसा लगाने से हानि उठानी पड़ेगी। विद्यार्थियों को विदेश में अपने उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिल सकता है।
उपाय- कुत्ते को रोटी में सरसों का तेल लगा कर खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज अपने अन्दर आत्मविश्वास की थोड़ी कमी महसूस करेंगे, जिसका असर आपके काम करने के तरीके में दिखाई देगा। साहसिक यात्रा और तेज़ वाहन चलाने से बचें। संतान की किसी परेशानी को सुलझाने में उसकी मदद करेंगे। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News