आज का राशिफल 28 जनवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Sunday, Jan 28, 2024 - 07:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए जोश और ऊर्जा से भरा हुआ रहेगा। काम को लेकर यात्रा करनी पड़ सकती है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। युवा वर्ग अपने मित्रों के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने जायेंगे। छोटे बच्चों को ड्राइंग प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पुरस्कृत किया जायेगा।
उपाय- सूर्य को ताम्बे के लोटे से जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आपको अपने पिछले निवेशों से लाभ मिलने की सम्भावना है। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। बेकार की वस्तुओं की खरीदारी पर नियंत्रण रखने से बचत में वृद्धि होगी। आपका विनम्र स्वभाव आपके परिजनों को प्रभावित करेगा। बदलते मौसम के कारण गले में किसी तरह का इन्फेक्शन हो सकता है।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। काम को लेकर व्यस्तता बनी रहेगी। व्यवसायिक कामों में तेज़ी आएगी। आप जटिल मुद्दों पर निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे। साझेदारी में कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। बहुत समय से रुका हुआ पैसा आज वापस मिलने की सम्भावना है। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा।
उपाय- भगवान विष्णु की आराधना करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज का दिन कुछ चुनौतियों से भरा हुआ रहेगा। आपके सभी काम इच्छानुसार पूरे नहीं होने के कारण मन उदास रहेगा। विदेश में रहने वाले मित्रों के साथ किसी खास विषय पर बातचीत होगी। विद्यार्थियों का मन आज पढ़ाई में कम और खेलकूद में अधिक लगेगा।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा। युवा आज कोई नया काम शुरू करने की योजना बनायेंगे। मन किसी बात को लेकर विचलित हो सकता है, परन्तु आज खुद को शांत रखने के लिए किसी धार्मिक स्थान में जायेंगे। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों को आज पदोन्नति मिल सकती है।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। परिजनों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने से आपको काफी खुशी महसूस होगी। जीवनसाथी से आज कोई सरप्राइज़ उपहार मिलेगा। कुछ दिनों से चल रही पैसों से जुड़ी परेशानी आज खत्म होने की संभावना है। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन शुभ रहेगा।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज अपने गुप्त शत्रुओं की साजिश का शिकार हो सकते हैं, आपको विवादों में शामिल होने से बचने की सलाह दी जाती है। आज नयी व्यापारिक परेशानियां आपके सामने खड़ी होगी, जिनका आप डटकर मुकाबला करेंगे। संतान की गतिविधियों पर नज़र रखने की जरुरत है।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज आप अपने अधीनस्थों के सहयोग से व्यावसायिक योजनाओं को सफलतापूर्वक क्रियान्वित करने में सक्षम रहेंगे। आज किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा, जिससे आपके सामाजिक नेटवर्क में वृद्धि होगी। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा, उच्च अधिकारी आपके काम की प्रशंसा करेंगे। विद्यार्थियों की रूचि रचनात्मक कार्यों में बढ़ेगी। व्यापार में भाइयों का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में की गई थोड़ी सी मेहनत के अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय- प्रतिदिन शहद खा कर घर से बाहर निकलें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

Prachi Sharma

Advertising