आज का राशिफल 16 जनवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Tuesday, Jan 16, 2024 - 07:11 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार के क्षेत्र में आपके नेटवर्क में बढ़ोतरी होगी। घर के बड़ों के आशीर्वाद और सलाह से अपनी नयी व्यावसायिक योजनाओं को लागू करने में सहायता मिलेगी, जो आपको निकट भविष्य में लाभ प्रदान करेगी। आप किसी करीबी रिश्तेदार के घर मेहमान बन कर जायेंगे।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज अपने दैनिक कामों को पूरा करने में अधिक मेहनत लगेगी। आज व्यापार में नया निवेश करने से बचें। किसी पुराने मित्र से मुलाक़ात होगी, जिससे आप अपनी निजी समस्याओं को साझा करेंगे। करीबी रिश्तेदार से चल रही अनबन में आज सुधार होने की संभावना है।
उपाय- चांदी के पात्र में दूध पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज व्यापार में भावुक होकर निर्णय लेने से आर्थिक नुकसान झेलना पड़ेगा। विद्यार्थियों के मन में शिक्षा के प्रति नीरसता का भाव आ सकता है। कुछ दिनों से चल रही स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी।
उपाय- मंदिर में हलवे का प्रसाद बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज खुद के स्वभाव में सुस्ती महसूस करेंगे। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है। विद्यार्थी अपने लक्ष्यों को लेकर भ्रमित हो सकते हैं, घर के बड़ों को सलाह दी जाती है कि संतान का उचित मार्गदर्शन करें। कारोबार से सम्बन्धित आर्थिक निर्णय जल्दबाजी में न लें।
उपाय- किसी धर्मस्थल में सेवा कार्य करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आपको तेज़ गति से वाहन चलाने से बचना चाहिए। कार्यक्षेत्र में अपने छुपे शत्रुओं और विरोधियों पर नज़र रखें, आप आज उनकी किसी साजिश का शिकार हो सकते हैं। युगल प्रेमियों को बेकार के विषयों पर चर्चा करने से बचना चाहिए।
उपाय- तुलसी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा, उनको किसी अच्छी कंपनी से इंटरव्यू की कॉल आ सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आपका मन धार्मिक कार्यों में अधिक लगेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा का प्रोग्राम भी बन सकता है। नौकरीपेशा व्यक्तियों को तरक्की के अच्छे अवसर मिलेंगे। संतान की शिक्षा को लेकर आप संतुष्ट रहेंगे। आज खान-पान पर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता है।
उपाय- काले तिल दूध में मिला का पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। पड़ोसियों के साथ अच्छा तालमेल बनाने में सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों को परीक्षा से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिलने की सम्भावना है। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूरी बनाये रखें।
उपाय- काली उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज अपने निजी कामों को पूरा करेंगे। जिस कारण व्यावसायिक गतिविधियों पर पूरा ध्यान नहीं दे पाएंगे। किसी करीबी मित्र को किसी परेशानी से बाहर निकालने में सहायता करेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक मजबूत होगा। युवा वर्ग आज खुद को फिट रहने के लिए व्यायामशाला जायेंगे।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising