आज का राशिफल 15 जनवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Monday, Jan 15, 2024 - 07:02 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, जिनका निर्वाह आप सफलतापूर्वक करेंगे। घरेलू खर्चों में वृद्धि होने से आपकी बचत प्रभावित होगी। कार्यक्षेत्र में कुछ दिनों से चल रही परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में तालमेल बैठाने में परेशानी होगी।
उपाय- सूर्य को ताम्बे के लोटे से जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। काम की दृष्टि से आज का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा लेकिन आपको मेहनत के उचित नतीजे मिलेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी आज का दिन शुभ रहेगा। व्यावसायिक संपर्क में बढ़ावा मिलेगा, जो आपको व्यापार में नयी डील दिलवाने में मदद करेगा।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज दिन सकारात्मक विचारों से भरा हुआ रहेगा, जिससे आत्मविशवास में बढ़ोतरी होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा में लिए गए श्रम के सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। व्यापार में विस्तार करने के लिए अपनी कार्यशैली में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- भगवान विष्णु की आराधना करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। विद्यार्थी अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। कुछ अनावश्यक खर्चे आपकी आय और व्यय में संतुलन बनाने में परेशानी उत्पन्न करेंगे।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दूसरों के मामलों में दखलअंदाजी करने से बचें। युवा अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। आज किसी को पैसा उधार देने से बचें। आज अपनी व्यावसायिक योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें अन्यथा दूसरे आपकी योजनाओं को पहले क्रियान्वित कर लेंगे।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। संतान का पढ़ाई से मन भटक सकता है। मौसमी बदलाव का असर घर के बड़ों के स्वास्थ्य पर पड़ेगा। व्यावसायिक प्रतिद्वंद्वी आपके लिए कुछ परेशानियां खड़ी करेंगे परन्तु आप सभी परिस्थितयों का डट कर मुकाबला करने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- छोटी कन्याओं को मिश्री युक्त खीर खाने को दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज युवाओं को बेकार के विवादों में समय बर्बाद करने से बचना चाहिए। परिवार के सदस्यों के बीच वैचारिक मतभेद होने की सम्भावना है। व्यापारिक निर्णय लेते समय भावनाओं की बजाय अपनी बुद्धि का उपयोग करें।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय अपने लिए निकालने में सफलता मिलेगी। घर के नवीनीकरण के लिए कुछ धन व्यय करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारों में वृद्धि होगी। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में किसी विपरीत लिंगी की वजह से कुछ नुकसान उठाना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में दूसरों पर निर्भर रहने की बजाय खुद की कार्य क्षमताओं पर भरोसा रखें। विदेश में रहने वाले मित्र से बातचीत कर मन प्रसन्न होगा।
उपाय- प्रतिदिन शहद खाकर घर से बाहर निकलें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising