आज का राशिफल 8 जनवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jan 08, 2024 - 06:50 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नौकरी में रुके कामों को पूरा करने में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। व्यापारिक वर्ग की आय में वृद्धि होने की संभावना है। आज राजनीति से जुड़े किसी व्यक्ति से मिलने का अवसर मिलेगा। पिता के साथ थोड़ी खटपट हो सकती है, बाकी सदस्यों के साथ आपका व्यवहार अच्छा रहेगा।
उपाय- भगवान विष्णु की सेवा करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। घर पर अचानक किसी करीबी मेहमान का आगमन होगा। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में मनोवांछित परिणाम पाने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। किसी भी नए काम को शुरू करने से पहले घर के बड़ों की सलाह लें। खांसी-जुकाम जैसी परेशानी दिक्कत दे सकती है।
उपाय- माता के चरण स्पर्श करके उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज खुद के आसपास सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह महसूस करेंगे। आय के स्रोत बढ़ सकते हैं। आज व्यापार के विस्तार की नई योजनाएं बना सकते हैं और उनको क्रियान्वित करने में भी सफलता मिलेगी। विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कामकाज के क्षेत्र में कुछ नए लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा। आज किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले उसको पढ़ लें। संतान विदेशी भाषा सीखने में रूचि दिखाएगी। रुका पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
उपाय- किसी धर्म स्थल में सेवा कार्य करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों का उच्च अधिकारियों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। दांपत्य जीवन में भी बेहतर सामंजस्य बना रहेगा। बिना मांगे आज किसी को सलाह न दें। पारिवारिक वस्तुओं की खरीदारी के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करेंगे। संतान की गतिविधियों पर नज़र रखें।
उपाय- मुख्य दरवाजे पर आम के पत्तों का तोरण लगायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ मूवी देखने का प्रोग्राम बन सकता है। आय के मामले में तरक्की के नए रास्ते मिलेंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं की वस्तुओं को खरीदने में पैसा व्यय करेंगे। महुमेह से पीड़ित व्यक्तियों को खानपान पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। घर के बड़े शाम को किसी नजदीकी पार्क में टहलने का प्रोग्राम बनायेंगे। अविवाहित व्यक्तियों को आज उपयुक्त साथी मिल सकता है। पेशेवर जीवन में आपका प्रदर्शन पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा कमजोर रहेगा। घर के किसी बड़े के स्वास्थ्य के प्रति आपको सचेत रहने की आवश्यकता है।
उपाय- काले तिल दूध में मिलाकर पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कारोबार में आपके अधीनस्थ कर्मचारी हर कार्य में आपका समर्थन करेंगे। सोच-समझ कर प्रॉपर्टी में निवेश करने से निकट भविष्य में सकारात्मक लाभ मिलने की संभावना है। आय और व्यय में नियंत्रण बनाने से आपके बैंक बैलेंस में वृद्धि होगी। नया वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- चौमुखी दिए में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विद्यार्थी का अपने लक्ष्यों के प्रति ध्यान बेहतर होगा। युवा अपने परिश्रम के बल पर कठिन कार्यों को बहुत सरलता से पूरा करेंगे। घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन होगा। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। आध्यात्म से जुड़े कामों में आपकी रूचि बढ़ेगी।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News