आज का राशिफल 4 जनवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Thursday, Jan 04, 2024 - 07:21 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन चुनौतियों से भरा हुआ रहेगा। आज बनते कामों में अचानक बिना कारण रुकावट आ सकती है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम और टेलीविज़न या मोबाइल में अधिक लगेगा। पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज मन किसी बात को लेकर निराश हो सकता है। आज आप अपने अहंकार पर नियंत्रण रखें अन्यथा परिजनों के साथ मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। युगल प्रेमियों को बेकार के विषयों पर चर्चा करने से बचना चाहिए।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज अपने बेकार के खर्चों पर नियंत्रण रखने में सक्षम रहेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कारोबार के विस्तार के लिए कोई नया निवेश करने की योजना बना सकते हैं। आपका विनम्र स्वभाव आपके परिजनों को बहुत लुभाएगा।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक परिवर्तन ला सकती है। संतान विदेश में उच्च शिक्षा लेने की अपनी इच्छा आपके सामने जाहिर करेगी। प्रॉपर्टी की खरीद या बेच की योजना बना रहे हैं तो आज आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। प्रॉपर्टी में नया निवेश करने का विचार बना सकते हैं, जो निकट भविष्य में आपकी आर्थिक स्थिति में वृद्धि करेगा। दूसरों के साथ बातचीत करते समय शब्दों का प्रयोग सोच-समझ कर करें। घरेलू कार्यों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी।
उपाय- गुड़ चने का प्रसाद बांटें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आय के नए स्रोत मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में अपने लंबित कार्यों को उच्च अधिकारी के सहयोग से पूरा करेंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। युवाओं को करियर में लाभ के अवसर मिलेंगे। घर की किसी महिला सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। किसी नये संपर्क से व्यापार की कोई अच्छी डील आपके हाथ लग सकती है। करीबी रिश्तेदार की आर्थिक मदद करेंगे। पड़ोसियों के साथ छोटी सी बात को लेकर बहसबाजी होने की सम्भावना है।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। पारिवारिक मुद्दे को सुलझाने में आपका विशेष योगदान रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। कारोबार में नई तकनीक से आप अपने उत्पादन को बढ़ाने में सक्षम होंगे। परिवार के सदस्यों के साथ डिनर का प्रोग्राम बनाएंगे।
उपाय- रात में गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। खेलकूद के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को किसी बड़े प्लेटफार्म में प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा। संतान को शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। व्यक्तिगत कार्यों के कारण अपने व्यावसायिक कामों पर उचित ध्यान नहीं दें पाएंगे।
उपाय- हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in 

Niyati Bhandari

Advertising