आज का राशिफल 2 जनवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Tuesday, Jan 02, 2024 - 07:15 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यवसाय के मामले में आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। पारिवारिक जीवन आपके अनुकूल बना रहेगा। युगल प्रेमियों को बेकार के विषयों पर बहस करने से बचना चाहिए। घर के बड़ों की सलाह लेकर प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं। विद्यार्थी अपने भविष्य को लेकर गंभीर दिखाई देंगे।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज खुद के स्वभाव में उत्साह और जोश महसूस करेंगे। काम की व्यस्तता बनी रहेगी। आज शुरू किये गए सभी काम सफलतापूर्वक सम्पन्न करेंगे। आपके अच्छे स्वभाव की घर के वरिष्ठ सदस्य सराहना करेंगे। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के संदर्भ में कोई अच्छी खबर मिल सकती है। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि हो सकती है।
उपाय- ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज व्यवसाय में अपने विरोधियों पर नियंत्रण रखने में सक्षम रहेंगे। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा। घर के बड़ों के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर उपयोगी चर्चा करेंगे। विद्यार्थी को अपना ध्यान पढ़ाई में एकाग्र रखने में सफलता मिलेगी।
उपाय- किसी पवित्र नदी के पानी से स्नान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा। आज आप कोई नई व्यावसायिक योजना बनाएंगे पर उसको कार्यान्वित न करें। नौकरी में पदोन्नति के रास्ते प्रशस्त होंगे। कुछ नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्ति आपके बनते कामों में रूकावट खड़ी करने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहें।
उपाय- हाथी का खिलौना घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारी आपको कोई ऐसा काम देंगे जो आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा। व्यापार में किसी नए अनुबंध में हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो आज आवेदन देने के लिए दिन अनुकूल है।
उपाय- इलायची का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज समय पर कुछ महत्वपूर्ण काम पूरे न होने के कारण मन उदास हो सकता है। पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनेगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। आज व्यवसाय में किसी तरह का तनाव आप पर हावी हो सकता है।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए चुनौतियों से भरा रहेगा। एक ही दिनचर्या में लिप्त होने के कारण नीरसता महसूस करेंगे। आप बच्चों का ध्यान पढ़ाई के अतिरिक्त खेलकूद में अधिक लगेगा। आर्थिक निवेश के निर्णय लेते समय सावधान रहें। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को उपयुक्त नौकरी मिल सकती है।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कुछ दिनों से चल रही व्यापारिक परेशानी से आज मुक्ति मिलेगी। आप आपके रुके हुए सभी काम संपन्न होंगे। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में उनकी मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे। व्यवसाय में लाभदायक परिस्थिति बनी रहेगी। आज परिवार के साथ विदेश यात्रा की योजना बनायेंगे।
उपाय- श्री कृष्ण को मक्खन का भोग लगायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आपके सामाजिक सम्पर्कों में वृद्धि होगी। आय और व्यय में नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। कोर्ट-कचहरी से सम्बंधित मामलों में चल रही अड़चनों से मुक्ति मिलेगी। व्यावसायिक प्रतिद्वंदी आपके सामने कड़ी चुनौती खड़ी कर सकते हैं परन्तु आप सभी चुनौतियों का डटकर मुकाबला करेंगे।
उपाय- बूंदी का प्रसाद हनुमान जी को अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising